Move to Jagran APP

एक बार खिलाड़ी को मारने दौड़ गए थे Ambati Rayudu, पहले भी ले चुके हैं संन्यास

Ambati Rayudu Retirement अंबाती रायुडू का विवादों से पुराना नाता रहा है और एक बार उन्होंने पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास दिया था।

By Mohit PareekEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 02:25 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 02:27 PM (IST)
एक बार खिलाड़ी को मारने दौड़ गए थे Ambati Rayudu, पहले भी ले चुके हैं संन्यास
एक बार खिलाड़ी को मारने दौड़ गए थे Ambati Rayudu, पहले भी ले चुके हैं संन्यास

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। वर्ल्ड कप के दौरान रायुडू के संन्यास लेने के फैसले से लोग हैरान हैं और लोग इसे वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किए जाने से जोड़ रहे हैं। कई लोगों को कहना है कि उन्हें उस ट्वीट की कीमत चुकाई है, जिसमें उन्होंने विजय शंकर के टीम में सेलेक्शन को लेकर तंज कसा था। उस वक्त ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि उन्होंने विवाद को जन्म दिया था, इससे पहले भी वो कई बार विवादों के घेरे में फंस चुके हैं। जानते हैं वो पहले किन-किन विवादों में फंस चुके हैं...

loksabha election banner

जब बीसीसीआइ ने किया था बैन
2007 में रायुडू को बीसीआइ ने बैन कर दिया था। बात ऐसी थी कि उन्होंने बागी इंडियन क्रिकेट लीग (ICL) के साथ करार कर लिया था। इसके बाद वह 2 साल क्रिकेट से दूर रहे। इसके बाद 2009 में उन्होंने बीसीसीआइ से माफी मांग ली और क्रिकेट की दुनिया में वापसी की।

जब खिलाड़ी को मारने दौड़े थे रायुडू
बात 2005 रणजी के दौरान की है। इस वक्त रायुडू आंध्रा में मैच खेल रहे थे। उन आरोप था कि उन्होंने खिलाड़ी अर्जुन यादव के साथ हाथापाई की थी। रायुडू उस दौरान खिलाड़ी को मारने के लिए स्टंप्स उखाड़ कर दौड़ गए थे।

Ambati Rayudu Retirement: रायुडू के फैसले पर बोले लोग, कहा- '3D ट्वीट की चुकाई कीमत'

क्या है विजय शंकर वाला का मामला?
दरसअल वर्ल्ड कप 2019 के लिए बल्लेबाज अंबाती रायडू को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था और विजय शंकर को शामिल कर लिया गया था। साथ ही विजय शंकर के लिए कहा गया था कि वो 3D प्‍लेयर हैं, मतलब- बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग में माहिर हैं। इस पर अंबाती ने कमेंट भी किया था कि उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप देखने के लिए 3D चश्‍मे ऑर्डर किया है, इसे अंबाती का तंज माना गया था जो उन्होंने विजय शंकर के चयन पर किया था। अब विजय शंकर ने वर्ल्ड कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए।

आइसलैंड ने दिया था नागरिकता का ऑफऱ

हाल ही में अंबाती रायुडू को आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें खेलने का ऑफर दिया था और देश की नागरिकता भी ऑफर की थी। हालांकि उसके बाद रायुडू ने आइसलैंड के इस ऑफर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। आइसलैंड ने एक ट्वीट में अपनी नागरिकता लेने के नियम वाली एक फोटो शेयर की है और ट्विटर में रायुडू की ओर से विजय शंकर को लेकर किए गए कमेंट का सहारा भी लिया है।

Ambati Rayudu Retirement: विश्व कप में नहीं मिली जगह, अंबाती रायुडू ने लिया संन्यास

पहले भी दे चुके हैं संन्यास
इसे पहले भी अंबाती रायुडू ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और ट्वेंटी-20 क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उस वक्त उन्होंने कहा था, 'वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे। उसने बीसीसीआइ, हैदराबाद क्रिकेट संघ, आंध्र क्रिकेट संघ, बड़ौदा क्रिकेट संघ और विदर्भ क्रिकेट संघ का शुक्रिया अदा किया है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.