Move to Jagran APP

एलिसा हीली ने अपने पति को नहीं किया निराश, तूफानी पारी खेल बनीं 'प्लेयर ऑफ द मैच'

Alyssa Healy became player of the match in ICC womens T20 world cup final एलिसा हीली ने 39 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली जिसमें 5 छक्के लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 04:26 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 04:26 PM (IST)
एलिसा हीली ने अपने पति को नहीं किया निराश, तूफानी पारी खेल बनीं 'प्लेयर ऑफ द मैच'
एलिसा हीली ने अपने पति को नहीं किया निराश, तूफानी पारी खेल बनीं 'प्लेयर ऑफ द मैच'

नई दिल्ली, जेएनएन। Alyssa Healy became player of the match in ICC womens T20 world cup final: आइसीसी महिला टी 20 विश्व कप 2020 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज एलिसा हीली की पारी की जितनी तारीफ की जाए कम है। एलिसा के लिए ये पारी एक और वजह से खास बन गई क्योंकि उनके पति व ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क उन्हें व उनकी टीम को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे। स्टार्क ने इस मैच में अपनी पत्नी को सपोर्ट करने के लिए साउथ अफ्रीका दौरे को बीच में छोड़कर मेलबर्न पहुंचे थे। इस फाइनल मैच के लिए उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच को भी मिस कर दिया था। 

loksabha election banner

जब स्टार्क ने हीली के लिए इतना कुछ किया तो वो भी पीछे नहीं रहीं और फाइनल में ऐसी पारी खेल डाली की उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच चुना' गया। हीली ने इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन इस पारी की बात ही खास थी। उन्होंने फाइनल मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों की जमकर पिटाई कर डाली। हीली ने 39 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली और अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके व 5 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 192.31 का रहा। उन्होंने पहले विकेट के लिए मूनी के साथ मिलकर 115 रन की साझेदारी कर डाली और टीम को मजबूत आधार दिया। 

एलिसा हीली ने इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 39.33 की औसत से कुल 236 रन बनाए। इसमें उन्होंने कुल 3 अर्धशतक लगाया और पूरे टूर्नामेंट के दौरान 28 चौके व 9 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 156.29 का रहा। हीली की पारियों की बात करें तो उन्होंने छह पारियों में 51,0,83,9,18,75 रन बनाए। उनकी इस तूफानी बल्लेबाजी की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 184 रन तक पहुंचा। इस मैच में कंगारू टीम ने भारत को 85 रन से हराकर पांचवीं बार महिला टी 20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.