Move to Jagran APP

पूर्व भारतीय क्रिकेटर की All Time IPL XI, Dhoni व विराट समेत 7 भारतीय खिलाड़ी शामिल

अपनी ऑल टाइम आइपीएल इलेवन में पूर्व भारीतय खिलाड़ी ने विराट व रोहित समेट 7 भारतीय खिलाड़ियों का चयन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 02:03 PM (IST)
पूर्व भारतीय क्रिकेटर की All Time IPL XI, Dhoni व विराट समेत 7 भारतीय खिलाड़ी शामिल
पूर्व भारतीय क्रिकेटर की All Time IPL XI, Dhoni व विराट समेत 7 भारतीय खिलाड़ी शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर दीपदास गुप्ता ने क्रिकट्रैकर के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट पर बात करते हुए आइपीएल की अपनी फेवरेट टीम का चयन किया। आइपीएल की ऑल टाइम इलेवन में उन्होंने 7 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी। टीम में ओपनर बल्लेबाज के लिए उन्होंने डेविड वार्नर को चुना जबकि उनके जोड़ीदार के तौर पर क्रिस गेल का चयन किया। 

loksabha election banner

दीपदास गुप्ता ने अपनी टीम में आइपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना को शामिल किया है। रैना ने आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा 193 मैच खेले हैं। वहीं उन्होंने आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रखा है। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने आइपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा का जगह दी है जबकि टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर एमएस धौनी को मौका दिया है। 

उन्होंने अपनी टीम में दो ऑलराउंडर को मौका दिया है जिसमें एक हैं ड्वेड ब्रावो जबकि दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर इस टीम में रवींद्र जडेजा को जगह दी है। ये दोनों खिलाड़ी इस वक्त चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और तीन बार इस टीम के खिताब जीतने में इनकी भूमिका भी अहम रही है।

इस टीम में स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज के तौर पर दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को उन्होंने चुना है। ये दोनों ही इस वक्त मुंबई टीम का हिस्सा हैं और मलिंगा आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मलिंगा ने इस लीग में अब तक कुल 170 विकेट हासिल किए हैं। 

इस टीम में दीपदाप ने स्पिनर के तौर पर युजवेंद्रा चहल को शामिल किया है। उन्होंने आइपीएल के सबसे सफल स्पिनर अमित मिश्रा का अपनी टीम में चयन नहीं किया है जिन्होंने 157 विकेट लिए हैं। उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया कि चहल थोड़ी-बहुत बल्लेबाजी भी कर लेते हैं जबकि अमित के साथ ऐसा नहीं है। वहीं उन्होंने अपनी टीम में 12वें खिलाड़ी के तौर पर सुनील नरेन को शामिल किया। 

दीपदाप गुप्ता की फेवरेट ऑल टाइम आइपीएल इलेवन

डेविड वार्नर, क्रिस गेल, सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धौनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, युजवेंद्रा चहल, सुनील नरेन (12वें खिलाड़ी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.