Move to Jagran APP

ट्राई सीरीज में नहीं खेलेंगे शाकिब अल हसन, महमुदूल्लाह होंगे टीम के कप्तान

चोट की वजह से शाकिब ट्राई सीरीज में अपनी टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 03 Mar 2018 03:56 PM (IST)Updated: Sat, 03 Mar 2018 07:53 PM (IST)
ट्राई सीरीज में नहीं खेलेंगे शाकिब अल हसन, महमुदूल्लाह होंगे टीम के कप्तान
ट्राई सीरीज में नहीं खेलेंगे शाकिब अल हसन, महमुदूल्लाह होंगे टीम के कप्तान

 नई दिल्ली। श्रीलंका में खेले जाने वाले टी20 ट्राई सीरीज से पहले बांग्लादेश की टीम के लिए इससे बुरी खबर शायद ही कुछ हो सकती है। टीम के सीनियर अनुभवी साथ ही बेहतरीन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। इस साल के शुरुआत में ही उनकी उंगली में चोट लग गई थी। इस चोट से वो अब तक नहीं उबरे हैं और इसी की वजह से उन्हें ट्राई सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड फाइनल टीम का चुनाव करने से पहले उनके नाम पर विचार कर रहा था लेकिन ऐन वक्त पर उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया साथ ही जब तक वो अपने चोट से पूरी तरह से नहीं उबर जाते उन्हें रेस्ट करने के लिए कहा गया है। अब टीम की कप्तानी शाकिब की जगह महमूदुल्लाह करेंगे। 

loksabha election banner

शाकिब अल हसन की जगह टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटोन दास को जगह दी गई है। लिटोन ने पिछले दिनों घरेलू टूर्नामेंट में अच्छे फॉर्म में थे और उन्होंने पांच पारियों में 386 रन बनाए थे। बताया जा रहा है कि शाकिब को पिछले सप्ताह बैंकाक भेजा गया था जहां उन्होंने चोट से स्पेशलिस्ट डॉक्टर से संपर्क किया था और बताया जा रहा है कि उनकी उंगली की चोट को पूरी तरह से ठीक होने में अभी कुछ समय लगेगा। निदाहस ट्रॉफी का आयोजिन बांग्लादेश में किया जा रहा है जिसमें भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 6 मार्च से होगी। टूर्नामेंट से सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। 

निदाहस ट्रॉफी के लिए बांग्लादेश की टीम-

महमुदूल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, इमरुल केयास, मिशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हौसेन, तास्कीन अहमद, अबू हैदर, अबू जेयाद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहिदे हसन, लिटोन दास। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.