Move to Jagran APP

युवराज सिंह पर रहेंगी सभी की निगाहें

न्यूजीलैंड 'ए' का क्लीन स्वीप करने के बाद भारत 'ए' टीम रविवार को वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ चार वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में उतरेगी तो सभी की नजरें मेजबान कप्तान युवराज सिंह पर होंगी। न्यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ 3-0 से जीत उन्मुक्त चंद की कप्तानी में मिली थी।

By Edited By: Published: Sat, 14 Sep 2013 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2013 07:51 PM (IST)
युवराज सिंह पर रहेंगी सभी की निगाहें

बेंगलूर। न्यूजीलैंड 'ए' का क्लीन स्वीप करने के बाद भारत 'ए' टीम रविवार को वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ चार वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में उतरेगी तो सभी की नजरें मेजबान कप्तान युवराज सिंह पर होंगी। न्यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ 3-0 से जीत उन्मुक्त चंद की कप्तानी में मिली थी। लेकिन अब टीम का नेतृत्व युवराज ने संभाल लिया है जो लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। कैंसर के खिलाफ जंग जीतने वाले युवराज अपनी फिटनेस साबित करते हुए जोरदार प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में शामिल होना चाहेंगे।

prime article banner

युवराज के अलावा भारत 'ए' के पास कई सितारे हैं। न्यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ तीन वनडे में 164 रन बनाने वाले उन्मुक्त और शतक जमाने वाले रॉबिन उथप्पा पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने का जिम्मा होगा। जबकि मध्यक्रम में युवराज के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले केदार जाधव और मंदीप सिंह भी होंगे। यूसुफ पठान को चयनकर्ताओं ने एक और मौका दिया है, जो 2011 विश्व कप के बाद से लगातार खराब फॉर्म में हैं। भारतीय आक्रमण की अगुआई आर विनय कुमार करेंगे।

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज 'ए' में कई अच्छे युवा खिलाड़ी हैं जो अगले महीने भारत का दौरा करने वाली सीनियर टीम में जगह बनाना चाहेंगे। टीम की कप्तानी कीरोन पोलार्ड करेंगे। उनके अलावा टीम में वीरासामी पेरमाल, आंद्रे रसेल, और नरसिंह देवनारायण भी हैं।

इस बीच कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने कहा है कि पूरी सीरीज के दौरान दर्शकों का स्टेडियम में प्रवेश निशुल्क होगा। ये मैच मैसूर, शिमोगा, हुबली और बेंगलूर में खेले जाएंगे।

टीमें

भारत 'ए' : युवराज सिंह (कप्तान), उन्मुक्त चंद, रॉबिन उथप्पा, बाबा अपराजित, केदार जाधव, नमन ओझा, यूसुफ पठान, जयदेव उनादकट, सुमित नरवाल, शाहबाज नदीम, मंदीप सिंह, राहुल शर्मा, आर विनय कुमार, सिद्धार्थ कौल।

वेस्टइंडीज 'ए' : कीरोन पावेल (कप्तान), वीरासामी पेरमाल, रोंसफोर्ड बीटन, एन बोनेर, जोनाथन कार्टर, शेल्डन कोटरेल, मिगुल कमिंस, नरसिंह देवनारायण, किर्क एडव‌र्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, लियोन जॉनसन, निकिता मिलर, एशले नर्स, आंद्रे रसेल, डेवोन थॉमस।

--------------------------

'वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ सीरीज युवराज के लिए एक टेस्ट होगा कि क्या वह राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं कि नहीं। वह भी कुछ धमाकेदार प्रदर्शन के साथ टीम इंडिया में वापसी को बेताब हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर बहुत मेहनत की है।'

- लालचंद राजपूत (भारत 'ए' के कोच)

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.