नई दिल्ली, जेएनएन। अपने आखिरी टेस्ट मैच की आखिरी पारी में 147 रन बनाने वाले एलिएस्टर कुक अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते नजर नहीं आएंगे। कुक ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के बाद ही क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। ये इस महान बल्लेबाज का आखिरी टेस्ट मैच था। क्रिकेट के बाद कुक क्या करेंगे ये सवाल उनके रिटायरमेंट के बाद उनके फैंस के जगह में जरूर होगा। ऐसा माना जा रहा है कि वो अब कमेंट्री करते हुए नजर आ सकते हैं। 

कुक इसके लिए टॉकस्पोर्ट्स् के साथ बातचीत कर रहे हैं और अगर सबकुछ ठीक रहा तो वो अगले वर्ष की शुरुआत में वेस्टइंडीज में इंग्लैंड दौरे पर कमेंट्री करते नजर आ सकते हैं। टॉकस्पोर्ट्स ने 2018-19 सीजन में श्रीलंका और कैरीबिया में होने वाली इंग्लैंड सीरीज के ऑडियो प्रसारण अधिकार हासिल कर रखे हैं। ऐसा भी माना जा रहा है कि उसे 2019-20 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका में होने वाले इंग्लैंड दौरे के अधिकार भी मिल सकते हैं। कमेंट्री बॉक्स में कुक के शामिल होने के बारे में कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है।

भारत के खिलाफ कुक पहले चार टेस्ट मैचों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे लेकिन पांचवें टेस्ट मैच में उन्होंने यादगार पारियां खेलीं। भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 71 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में उन्होंने शानदार 147 रन बनाए। कुक की ये पारी इतिहास में दर्ज हो गई और इसे हमेशा याद रखा जाएगा। आखिरी पारी खेलने के बाद आउट होकर पवेलियन वापस जा रहे कुक को भारतीय खिलाड़ियों ने हाथ मिलाकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी साथ। कुक ने भी आखिरी वक्त में अपने दोनों हाथ उपर कर मैदान में मौजूद दर्शकों का अभिवादन किया। भारत के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत टेस्ट के जरिए करने वाले कुक ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हुए ही अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का समापन किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस