Move to Jagran APP

अक्षय ने बरकरार रखी विदर्भ की उम्मीदें, दूसरे दिन की समाप्ति पर छह विकेट पर बनाए 245 रन

पहले दिन शेष भारत को 330 रनों पर रोकने के बाद दूसरे दिन की समाप्ति तक विदर्भ ने छह विकेट पर 245 रन बना लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 09:36 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 09:36 PM (IST)
अक्षय ने बरकरार रखी विदर्भ की उम्मीदें, दूसरे दिन की समाप्ति पर छह विकेट पर बनाए 245 रन
अक्षय ने बरकरार रखी विदर्भ की उम्मीदें, दूसरे दिन की समाप्ति पर छह विकेट पर बनाए 245 रन

नागपुर, प्रेट्र। विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडेकर की अगुआई में विदर्भ ने ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत पर पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल करने की उम्मीदों को बनाए रखा है। पहले दिन शेष भारत को 330 रनों पर रोकने के बाद दूसरे दिन की समाप्ति तक विदर्भ ने छह विकेट पर 245 रन बना लिए। वाडेकर 50 जबकि अक्षय कार्नेवर 15 रनों पर नाबाद लौटे। हालांकि अभी भी मेजबान टीम पहली पारी के आधार पर 85 रन पीछे है।

loksabha election banner

विदर्भ के सलामी बल्लेबाज फैज फजल (27 रन) और संजय रामास्वामी (65 रन) ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। कर्नाटक के स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने फजल को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अथर्व तैड़े (15 रन) कुछ खास नहीं कर पाए जिन्हें राहुल चाहर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद गणेश सतीश (48 रन) ने रामास्वामी के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की अहम साझेदारी निभाई। सतीश ने अपनी पारी में कुल चार चौके और एक छक्का जड़ा जबकि रामास्वामी ने अपनी अर्धशतकीय पारी में नौ चौके लगाए। रामास्वामी के आउट होने के बाद मोहित काले (एक रन) और सतीश के रूप में विदर्भ को जल्दी-जल्दी दो झटके लगे। आलम यह रहा कि तीन विकेट पर 146 रन बनाने वाली विदर्भ की टीम ने 168 रनों पर पांच विकेट खो दिए। हालांकि इसके बाद वाडेकर ने पारी को जमाने की कोशिश की और पहले उन्होंने आदित्य सरवटे के साथ मिलकर (18 रन) के साथ मिलकर पारी को संवारने का काम किया। सरवटे के साथ वाडेकर ने 58 रनों की अहम साझेदारी निभाई और फिर कार्नेवर के साथ वह नाबाद 19 रनों की साझेदारी निभा चुके हैं। 24 वर्षीय वाडेकर ने अब तक अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना किया है जिसमें उन्होंने चौके जड़े हैं।

तीसरे दिन के पहले सत्र में विदर्भ की निगाहें पहली पारी के आधार पर अहम बढ़त हासिल करने पर होगी। शेष भारत की ओर से अब तक के खेल में स्पिनर गौतम (2/33) और धमेंद्र जडेजा (2/66) ने दो-दो विकेट चटकाए हैं जबकि तेज गेंदबाज अंकित राजपूत (1/43) ने इकलौता विकेट हासिल किया। इस विकेट चाहर को भी मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.