Move to Jagran APP

आरोप के बाद अकरम ने बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी को सौंपा इस्तीफा

घूस के आरोप के बाद अकरम ने अपना इस्तीफा राहुल जौहरी को सौंप दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 09:43 PM (IST)
आरोप के बाद अकरम ने बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी को सौंपा इस्तीफा
आरोप के बाद अकरम ने बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी को सौंपा इस्तीफा

नई दिल्ली। आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला के सहयोगी अकरम सैफी ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से व्यथित होकर बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी को इस्तीफा सौंप दिया।

loksabha election banner

जौहरी को सौंपे इस्तीफे में अकरम ने लिखा है कि एक न्यूज चैनल में ऑडियो के जरिये उत्तर प्रदेश क्रिकेट में चयन को लेकर मुझ पर आरोप लगाए गए हैं। यह सभी आरोप चार साल पुरानी व्हाट्सअप चैट के आधार पर लगाए गए हैं। जिस व्यक्ति ने आरोप लगाए हैं उसका उत्तर प्रदेश की किसी भी टीम में कभी भी चयन नहीं हुआ जिससे पता चलता है कि जो वह कह रहा है वैसा कभी हुआ ही नहीं। मैं अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को नकाराता हूं और वर्तमान समय में मैं बीसीसीआइ पर कोई भी कलंक नहीं लगाना चाहता। मैं क्रिकेट के सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं। कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।

वहीं इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त बीसीसीआइ की प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना से टेलीकांफ्रेंस के जरिये बात की। बीसीसीआइ के नियम के मुताबिक अगले 48 घंटे में सीके खन्ना जांच कमिश्नर नियुक्त करेंगे जो इस प्रकरण में अकरम का पक्ष जानेगा।

एक न्यूज चैनल ने शुक्ला के कार्यकारी सहायक अकरम सैफी और क्रिकेटर राहुल शर्मा की कथित बातचीत का प्रसारण किया था। बीसीसीआइ के एसीयू प्रमुख अजीत सिंह ने कहा, हम सारे मामले की जांच करेंगे। हम चैनल से ऑडियो की मांग करेंगे और इससे जुड़े खिलाड़ी से भी बात करेंगे। जब तब हम इससे जुड़े लोगों से बात नहीं कर लेते, कुछ भी कहना मुश्किल है। यूपीसीए के संयुक्त सचिव युद्धवीर सिंह ने चयन में भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, हम किसी भी जांच के लिए तैयार हैं।

यूपीसीए में हम चयन को लेकर काफी पारदर्शिता बरतते हैं। मैं किसी की निजी बातचीत पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकता हूं क्योंकि यह दो लोगों के बीच का मामला है। उन्होंने कहा, मैंने राहुल शर्मा की जांच की है और यह पाया कि वह कभी भी राज्य की टीम में शामिल होने का दावेदार नहीं रहा है। उसकी कोई विश्वसनीयता नहीं है। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और उत्तर प्रदेश के कप्तान रहे मुहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश क्रिकेट में भ्रष्टाचार के स्तर से स्तब्ध हूं। युवा खिलाडि़यों से घूस मांग कर उनके कौशल को प्रभावित किया जा रहा है। उम्मीद है कि राजीव शुक्ला इसकी निष्पक्ष जांच करवाएंगे और युवा खिलाडि़यों को न्याय मिलने के अलावा उत्तर प्रदेश क्रिकेट की प्रतिष्ठा बहाल होगी।

आरोप लगाने वाला भी सवालों में

अकरम सैफी को लड़की भेजने और बाद में उसकी खैरियत पूछने वाला राहुल शर्मा भी सवालों के घेरे में है। बीसीसीआइ के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि वैसे तो यह दो लोगों के बीच की व्यक्तिगत बातचीत है लेकिन सवाल यह उठता है कि जो आरोप लगा रहा है व क्या सेक्स रैकेट से जुड़ा हुआ है? वह क्या सबको लड़कियां सप्लाई करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.