Move to Jagran APP

एक दिन जेल में बिताने के बाद छोड़ा गया अकमल को

ट्रैफिक पुलिस अफसर को पीटने व उसकी यूनिफॉर्म फाड़ने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर उमर अकमल को एक दिन जेल में रखने के बाद आज छोड़ दिया गया। उनकी इस गिरफ्तारी के बाद एक नई बहस और विवाद भी छिड़ गया। पुलिस स्टेशन के बाहर तमाम क्रिकेट प्रेमियों व अकमल के समर्थकों ने नारे लगाए और इस मामल

By Edited By: Published: Sun, 02 Feb 2014 11:01 AM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2014 12:14 PM (IST)
एक दिन जेल में बिताने के बाद छोड़ा गया अकमल को

लाहौर। एक ट्रैफिक पुलिस अफसर को पीटने व उसकी यूनिफॉर्म फाड़ने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर उमर अकमल को एक दिन जेल में रखने के बाद आज छोड़ दिया गया। उनकी इस गिरफ्तारी के बाद एक नई बहस और विवाद भी छिड़ गया। पुलिस स्टेशन के बाहर तमाम क्रिकेट प्रेमियों व अकमल के समर्थकों ने नारे लगाए और इस मामले में अपनी निराशा प्रकट की।

loksabha election banner

आरोपों के मुताबिक उमर अकमल को ट्रैफिक नियम तोड़ने के लिए रोका गया था जिस पर उन्होंने भड़कते हुए ट्रैफिक अफसर के साथ हाथापाई की और उसकी यूनीफॉर्म भी फाड़ दी। अकमल को इसके बाद उनके क्षेत्र के गुलबर्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया और उनपर तीन केस दर्ज किए गए। उनको छोड़ने के बाद एसएसपी जाहिद अजीज ने कहा, 'गुलबर्ग पुलिस स्टेशन के हाउस अफसर ने उन्हें रिहा तो कर दिया है लेकिन उन्हें सोमवार को मेजिस्ट्रेट के सामने हाजिर होना होगा तभी उनकी जमानत पक्की की जाएगी।' पुलिस स्टेशन के बाहर मौजूद नाराज फैंस में से एक फैन व क्लब क्रिकेटर रेजा भंट्टी ने अकमल की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा, 'मैंने पुलिस स्टेशन के सामने आज अपनी पूरी क्रिकेट किट जला दी, क्योंकि अगर एक छोटे से ट्रैफिक नियम उल्लंघन के लिए हमारे राष्ट्रीय क्रिकेट हीरो के साथ ऐसा व्यवहार किया जाएगा तो मुझे क्रिकेट नहीं खेलना।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उमर के भाई व पाक टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक कामरान अकमल अपने भाई को अपनी जिम्मेदारी पर पुलिस स्टेशन से ले गए। कामरान ने बताया कि उनका भाई इस पूरे मामले से बहुत नाराज और निराश है क्योंकि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि एक राष्ट्रीय क्रिकेटर के साथ ऐसा व्यवहार किया जा सकता है, कामरान ने कहा, 'हम आतंकवादी नहीं हैं और हम कानून की इज्जत करते हैं, लेकिन एक देश के खिलाड़ी के साथ एक आम क्रिमिनल की तरह व्यवहार किया जाना सही नहीं है, वो भी ऐसे मामले के लिए जिसे बिना वजह के बड़ा बना दिया गया।' इससे पहले उमर को जेल ले जाने से पहले जब अकमल के परिवार ने कोर्ट से उनकी जमानत लेने की कोशिश की थी क्योंकि जब तक पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया तब तक इस हफ्ते के लिए वो बंद हो चुका था और सभी जज घर जा चुके थे। अकमल के पिता ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वे उनके बेटे को जानबूझ कर जेल देरी से ले गए ताकि उसकी जमानत ना हो सके और उसे जेल में रखा जा सका।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.