Move to Jagran APP

T20 World Cup 2021 के लिए वेस्टइंडीज की टीम में हुआ ये बदलाव, ICC ने की घोषणा

ICC T20 World Cup 2021 के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने सुपर 12 के मैचों से पहले एक बदलाव किया है। इस बात की घोषणा खुद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने की है। वेस्टइंडीज की टीम ने फैबियन एलन का रिप्लेसमेंट लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 12:11 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 12:11 PM (IST)
T20 World Cup 2021 के लिए वेस्टइंडीज की टीम में हुआ ये बदलाव, ICC ने की घोषणा
वेस्टइंडीज की टीम में एक बदलाव हुआ है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी वेस्टइंडीज की टीम आज अपना दूसरा और आखिरी वार्मअप मैच खेलने उतरेगी। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम में एक बदलाव हुआ है। टी20 विश्व कप से पहले कैरेबियाई टीम में एक बदलाव देखने को मिला है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा चोटिल फैबियन एलन के रिप्लेसमेंट की मांग की गई थी, जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने स्वीकार कर लिया है।

loksabha election banner

आइसीसी ने जानकारी दी है कि चोटिल आलराउंडर फैबियन एलन की जगह अकील हुसैन को वेस्टइंडीज की टीम में मौका दिया गया है, जो कि रिप्लेसमेंट के तौर पर 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे। ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने वेस्टइंडीज टीम में फैबियन एलेन के प्रतिस्थापन के रूप में अकील हुसैन को मंजूरी दी है। बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन नौ एकदिवसीय और छह टी20 इंटरनेशनल मैच वेस्टइंडीज के लिए खेल चुके हैं।

टखने की चोट के फैबियन एलन को टी20 विश्व कप 2021 से बाहर होना पड़ा है और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर ही अकील हुसैन की एंट्री टीम में हुई है, जो कि रिजर्व के तौर पर टीम के साथ ट्रेवल कर रहे थे। COVID-19 और संगरोध की आवश्यकताओं को देखते हुए टीमों को अतिरिक्त खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने की अनुमति है और इसी वजह से अकील हुसैन वेस्टइंडीज की रिजर्व स्क्वाड का हिस्सा थे, जिन्हें अब मुख्य टीम में ले लिया गया है।

रिजर्व सूची में अकील हुसैन की जगह अनकैप्ड गुडाकेश मोती को शामिल किया गया है। बता दें कि आइसीसी के इवेंट में किसी खिलाड़ी के प्रतिस्थापन के लिए इवेंट तकनीकी समिति की स्वीकृति की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि प्रतिस्थापन खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में जोड़ा जा सके। ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 की इवेंट टेक्निकल कमेटी में क्रिस टेटली (हेड आफ इवेंट्स, चेयर), क्लाइव हिचकाक (ICC सीनियर क्रिकेट आपरेशंस मैनेजर), राहुल द्रविड़ और धीरज मल्होत्रा (BCCI प्रतिनिधि), साइमन डोल और इयान बिशप स्वतंत्र सदस्य के रूप में शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.