Move to Jagran APP

अजिंक्य रहाणे ने बताया, टीम इंडिया को कौन बना सकता है World Cup चैंपियन

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया है कि टीम इंडिया को विकेट चटकाने वाले गेंदबाज World Cup चैंपियन बना सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 10:12 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 10:12 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे ने बताया, टीम इंडिया को कौन बना सकता है World Cup चैंपियन
अजिंक्य रहाणे ने बताया, टीम इंडिया को कौन बना सकता है World Cup चैंपियन

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सोमवार को कहा कि आगामी विश्व कप में विराट कोहली की टीम को अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण बढ़त दिला सकता है। अजिंक्य रहाणे ने कहा कि 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे विश्व कप में जल्द लय हासिल करना और निरंतर बेहतर प्रदर्शन करना भारतीय टीम की सफलता की कुंजी रहेगी।

loksabha election banner

आपको बता दें, अजिंक्य रहाणे को विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई है कि विराट ब्रिगेड जरूर कमाल करेगी। उन्होंने कहा कि हमारी टीम काफी मजबूत है। हमारे सभी खिलाड़ी शानदार हैं। इस बार विश्व कप नए प्रारूप से खेला जाएगा। हमें नौ लीग मैच खेलने होंगे। इसलिए लय और निरंतरता प्रमुख होंगी।

आइपीएल के 12वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभालने वाले अजिंक्य रहाणे ने आगे कहा कि अगर आप शुरुआत बेहतर करेंगे और अपनी लय कायम रखेंगे तो इसका फायदा मिलेगा। आपको पूरे टूर्नामेंट में निरंतर बेहतर क्रिकेट खेलना होगा। आइसीसी टूर्नामेंट में कोई भी टीम कभी भी लय हासिल कर सकती है, ऐसे में हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते।

अजिंक्य रहाणे के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 90 वनडे मैच खेले हैं। साल 2011 में वनडे मैचों में डेब्यू करने वाले रहाणे के नाम इस फॉर्मेट में करीब 3000 रन दर्ज हैं। इसमें रहाणे के तीन शतक और अर्धशतक शामिल हैं। कई बार देखा गया है कि रहाणे बड़ी पारी नहीं खेल पाते हैं। शायद यही वजह है कि उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.