Move to Jagran APP

मयंक व मिचेल को पीछे छोड़कर भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज बने 'प्लेयर आफ द मंथ'

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में 14 विकेट झटके थे जिसमें पहली पारी में 10 विकेट हासिल करना शामिल था। इससे वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद टेस्ट इतिहास में यह शानदार कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 07:22 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 07:22 PM (IST)
मयंक व मिचेल को पीछे छोड़कर भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज बने 'प्लेयर आफ द मंथ'
एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट की एक पारी में भारत के खिलाफ 10 विकेट लिए थे। (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। भारत में जन्में न्यूजीलैंड के क्रिकेटर एजाज पटेल ने मुंबई में भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को दिसंबर के महीने का आइसीसी का 'प्लेयर ऑफ द मंथ' (महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) पुरस्कार जीता। बायें हाथ के स्पिनर को भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के साथ इस पुरस्कार के लिए नामित किया गया था लेकिन एजाज पटेल ने अपनी इस उपलब्धि के बूते इन दोनों को पछाड़ दिया।

loksabha election banner

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में 14 विकेट झटके थे जिसमें पहली पारी में 10 विकेट हासिल करना शामिल था। इससे वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद टेस्ट इतिहास में यह शानदार कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए थे। मुंबई में जन्मे पटेल ने टेस्ट टीम के साथ भारत के अपने पहले ही दौरे पर अपने जन्मस्थल पर यह उपलब्धि हासिल की। 

मयंक अग्रवाल की बात करें तो पिछले महीने दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 69 की औसत से 276 रन बनाए और इसमें एक शतक व दो अर्धशतक शामिल थे। वहीं पिछले महीने एशेज टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने गेंद और बल्ले दोनों से जोरदार प्रदर्शन किया था। दिसंबर में तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए थे साथ ही 58.50 की औसत से तीन टेस्ट मैचों में कुल 117 रन भी बनाए थे। इन तीनों टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलिया की टीम को जीत मिली थी। हालांकि मयंक और स्टार्क दोनों का प्रदर्शन पिछले महीने अच्छा रहा था, लेकिन एजाज का एतिहासिक प्रदर्शन दोनों के प्रदर्शन पर हावी रहा और उन्होंने आइसीसी प्लेयर आफ द मंथ दिसंबर 2021 का खिताब अपने नाम किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.