नई दिल्ली, एएनआइ। आइपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 2022 के सत्र के लिए आने वाली बड़ी नीलामी को देखते हुए आधिकारिक रूप से ड्राफ्ट पिक का चयन किया। लखनऊ ने जहां लोकेश राहुल (17 करोड़ रुपये), मार्कस स्टोइनिस (9.2 करोड़) और रवि बिश्नोई (चार करोड़) को चुना, वहीं, अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या (15 करोड़), राशिद खान (15 करोड़) और शुभमन गिल (आठ करोड़) को टीम में शामिल किया है।

काफी दिनों से इस बात पर चर्चा की जा रही थी कि खराब फार्म और चोट से जूझ रहे हार्दिक को टीम का कप्तान बनाया जाएगा। शुक्रवार को सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए अहमदाबाद ने इस आलराउंडर को अपना कप्तान बनाने की घोषणा कर दी। अहमदाबाद की कमान हार्दिक संभालेंगे तो वहीं विक्रम सोलंकी टीम के क्रिकेट निदेशक होंगे। गैरी कस्टर्न बल्लेबाजी कोच और मेंटर होंगे तथा आशीष नेहरा मुख्य कोच बनाए गए हैं।

हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था। 2021 के सत्र में राशिद और शुभमन क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेले थे। अहमदाबाद और लखनऊ को 22 जनवरी तक ड्राफ्ट पिक की सूची सौंपने के लिए कहा गया था। आइपीएल के नए सीजन के लिए अहमदाबाद और लखनऊ की दो नई टीमों को जोड़ा गया है। इन दोनों ही टीमों के साथ तीन खिलाड़ियों को जोड़ना था जिसकी घोषणा कर दी गई है।

बाकी की आठ टीमों ने पिछले साल ही रिटेन करने वाले सभी खिलाड़ियों की सूचि जारी कर दी थी। केएल राहुल ने पंजाब की टीम से खुद को नीलामी में जाने के लिए रिलीज करने की गुजारिश की थी। जबकि मुंबई ने हार्दिक को रिटेन नहीं करने का फैसला लिया था।

Edited By: Viplove Kumar