Move to Jagran APP

गांजा पीने के चलते डोप टेस्ट में फेल हुआ पाकिस्तानी खिलाड़ी, फैंस ने ऐसे उड़ाया मज़ाक

अप्रैल- मई में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान कप के दौरान यह डोप टेस्ट किया गया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 02:53 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 09:02 AM (IST)
गांजा पीने के चलते डोप टेस्ट में फेल हुआ पाकिस्तानी खिलाड़ी, फैंस ने ऐसे उड़ाया मज़ाक
गांजा पीने के चलते डोप टेस्ट में फेल हुआ पाकिस्तानी खिलाड़ी, फैंस ने ऐसे उड़ाया मज़ाक

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। इस टीम का एक खिलाड़ी डोप टेस्ट में फेल हो गया है। पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज़ अगमद शहज़ाद डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने तो शहज़ाद के डोप टेस्ट में फेल होने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन पाकिस्तान के लोकल अखबारों में उनके नाम का खुलासा हो गया है। 

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  गांजे का सेवन करने के कारण ही वह डोप टेस्ट में पास नहीं हो सके हैं। गौरतलब हो कि अप्रैल- मई में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान कप के दौरान यह डोप टेस्ट किया गया था। इस टूर्नामेंट में अहमद शहजाद ने खैबर पख्तूनवा टीम की ओर से हिस्सा लिया था।

26 वर्षीय शहज़ाद ने पाकिस्तान के लिए अभी तक 13 टेस्ट, 81 वनडे और 57 टी 20 मैचों में शिरकत की है।बता दें कि अहमद शहजाद हाल ही में स्कॉटलैंड के खिलाफ दो वन डे मुकाबलों की सीरीज मे पाकिस्तान की टीम की ओर से भी खेले थे। वहीं अगर उन पर डोपिंग के आरोपों की पुष्टि हो जाती है तो फिर उनपर तीन महीने की पाबंदी लग सकती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अहमद शहज़ाद पर 3 महीने तक का बैन लगाया जा सकता है। हालांकि इससे पहले उन्हें पीसीबी के सामने अपन पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। इससे पहले फरवरी 2016 में पाकिस्तान के लेग स्पिन गेंदबाज़ यासिर शाह भी डोप टेस्ट में फेल हो गए थे, तब आइसीसी ने उनपर तीन महीने का बैन लगाया था।

सोशल मीडिया पर उड़ा मज़ाक

अहमद शहजाद के डोप टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी डोपिंग में पकड़ा गया हो। इससे पहले पाकिस्तान के शोएब अख्तर, अब्दुर रहमान, रजा हसन, मोहम्मद आसिफ जैसे खिलाड़ी भी डोप टेस्ट में फेल हुए हैं। लेकिन शहज़ाद के डोप टेस्ट में फेल होने के बाद क्रिकेट फैंस खासकर भारतीय फैंस उनका जमकर मज़ाक उड़ा रहे हैं। 

आप खुद ही देखिए कि फैंस उन्हें लेकर कैसे-कैसे कमेंट कर रहे हैं।

but he will still focus on his selfies rather than playing well. lol

— Sabeen riaz (@ITheTaurus) June 20, 2018


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.