Move to Jagran APP

ठुकराई गई वेस्टइंडीज की मांग, अब क्या होगा वनडे सीरीज का?

कैरेबियाई क्रिकेट खिलाड़ियों की मांग को ठुकराते हुए वेस्टइंडीज प्लेयर्स एसोसिएशन (वीपा) के अध्यक्ष वेवल हाइंड्स ने अपने पद से इस्तीफा देने से इन्कार कर

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Fri, 10 Oct 2014 11:31 AM (IST)Updated: Fri, 10 Oct 2014 11:55 AM (IST)
ठुकराई गई वेस्टइंडीज की मांग, अब क्या होगा वनडे सीरीज का?

किंग्सटन (जमैका)। कैरेबियाई क्रिकेट खिलाड़ियों की मांग को ठुकराते हुए वेस्टइंडीज प्लेयर्स एसोसिएशन (वीपा) के अध्यक्ष वेवल हाइंड्स ने अपने पद से इस्तीफा देने से इन्कार कर दिया है। इससे पहले भारतीय दौरे पर मौजूद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने वेतन व करार की रकम को लेकर हुए विवाद में हाइंड्स के इस्तीफे की मांग की थी और वनडे सीरीज का बहिष्कार करने की धमकी तक दे डाली थी। बीसीसीआइ ने उन्हें मना तो लिया था लेकिन अब एक बार फिर भारत-वेस्टइंडीज सीरीज पर संकट के बादल मंडरा सकते हैं।

loksabha election banner

- क्या था पूरा मामलाः

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों ने ब्रावो की अगुआइ में हाइंड्स को पत्र लिखकर अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की थी। ब्रावो ने लिखा था कि खिलाड़ी हाइंड्स में अपना भरोसा खो चुके हैं क्योंकि हाइंड्स ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ वो समझौता करार किया जिसमें बोर्ड ने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती की बात रखी थी। इसके बाद हाइंड्स ने जवाबी पत्र में ब्रावो को कड़े शब्दों में ये बताया था कि 'वीपा' के कानून में अधिकारियों को हटाने या उनके चुनाव के लिए एक प्रक्रिया तय की गई है और उनकी (ब्रावो) इस मांग को पूरा नहीं किया जा सकता। ब्रावो और उनके साथी खिलाड़ियों ने इससे पहले ये धमकी दी थी कि अगर उनकी मांग नहीं पूरी हुई तो वो पहले वनडे में नहीं खेलेंगे लेकिन अंतिम समय में बीसीसीआइ ने हस्तक्षेप करते हुए किसी तरह मामले को सुलझा लिया और मैच संभव हो सका।

- वनडे सीरीज पर खतरा?:

वेस्टइंडीज को भारत के इस लंबे क्रिकेट दौरे पर वनडे सीरीज, एक टी-ट्वंटी मैच और टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। पहले वनडे के बाद बीसीसीआइ ने भले ही कैरेबियाई खिलाड़ियों को इस पूरे दौरे को कार्यक्रम अनुसार निपटाने के लिए मना लिया था लेकिन क्या हाइंड्स का इस्तीफा देने का ताजा फैसला कोई नई आग भड़काएगा? जाहिर है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी इस समय हाइंड्स के रवैये से बेहद नाराज होंगे और अब बीसीसीआइ को इसी बात का डर लगा होगा कि कहीं कैरेबियाई खिलाड़ी कड़ा रुख अपनाते हुए दोबारा विरोध को जारी रखने का फैसला ना ले लें।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.