नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 के बाद भी दर्शकों को टी20 का डोज मिलता रहेगा। दो महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के फौरन बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। जून में खेला जाने वाला ये सीरीज 10 दिनों का होगा लेकिन इसमें भारतीय क्रिकेट टीम 5 टी20 मैच खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम पहले आयरलैंड और फिर इंग्लैंड का दौरा करेगी।

आइपीएल 2022 की बात करें तो ये 26 मार्च से 29 मई तक मुंबई और पुणे में खेला जाएगा। कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए 15 अप्रैल तक खेले जाने वाले सभी मुकाबलों में केवल 25 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री हो सकेगी। आइपीएल खत्म होने के 10 दिन बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच शुरू हो जाएंगे।

बुधवार को बीसीसीआइ की एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद इसका फैसला लिया गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 9 जून से 19 जून के बीच कटक, विशाखापट्टनम, दिल्ली, राजकोट और चेन्नई में खेली जाएगी।

पहले ये मैच बेंगलुरू और नागपुर में होने वाले थे लेकिन बाद में इसे बदला गया क्योंकि वेस्टइंडीज दौरे पर ये दोनों आयोजन स्थल छूट गए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 मैच केवल दो जगहों अहमदाबाद और कोलकाता में खेला गया था। ऐसा कोविड को देखते हुए ज्यादा यात्रा करने से बचने के लिए किया गया था।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के पास अपनी टीम को बेहतर बनाने का मौका है। इस लिहाज से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये सीरीज बेहद मायने रखती है। इसके अलावा रोहित शर्मा के पास टी20 में अपने जीत के रिकार्ड को आगे बढ़ाने का मौका होगा।

भारत ने पहले न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज और बाद में श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से हराया था। भारत के पास इसी प्रदर्शन को आगे भी जारी रखने का मौका होगा।

Edited By: Sameer Thakur