नई दिल्ली, जेएनएन। भारत ने द. अफ्रीका की धरती पर पहली बार वनडे सीरीज़ जीतकर इतिहास रच दिया।भारत की इस ऐतिहासिक जीत में रोहित शर्मा का अहम रोल रहा है। रोहित शर्मा ने पांचवें वनडे में शानदार शतक जमाया। रोहित शर्मा ने इस मैच में 115 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा की इस बेहतरीन पारी की बदौलत ही टीम इंडिया इस मैच में 274 रन का स्कोर बना सकी।

रोहित के लिए खास थी ये पारी

मौजूदा वनडे सीरीज़ के पहले चार मुकाबलों में रोहित का बल्ला खामोश ही रहा था। पोर्ट एलिजाबेथ में जड़े गए शतक से पहले उनका सीरीज़ में सर्वाधिक स्कोर सिर्फ 20 रन ही था, लेकिन इस मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेलकर अपने आलोचकों का मुंह बंद करा दिया। 115 रन की इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 4 छक्के भी जड़े। ये शतक रोहित शर्मा के वनडे करियर का 17वां सैंकड़ा रहा। हिटमैन को उनकी इस दामदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया।

रोहित ने रितिका को दिया वैलेंटाइन्स डे पर गिफ्ट

रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी को वैलेंटाइन्स डे पर अपनी पत्नी रितिका सजदेह को समर्पित किया।रोहित शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी के साथ एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'हैप्पी वैलेंटाइन्स डे रित्स', यूं भी रोहित शर्मा पत्नी रितिका को प्यार से रित्स बुलाते हैं।

रोहित शर्मा के इस प्यार भरे गिफ्ट पर उनकी पत्नी रितिका ने भी एक तस्वीर शेयर कर अपने प्यार का इजहार किया। 

 

@rohitsharma45 ❤️👏

A post shared by Ritika Sajdeh (@ritssajdeh) on

आपको बता दें कि इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपनी शादी की सालगिरह पर ही दोहरा शतक जमाया था। उस वक्त रितिका स्टेडियम में ही मौजूद थीं। दोहरे शतक के बाद रोहित ने एक खास अंदाज में अपने दोहरे शतक की खुशी जताई थी। हालांकि रोहित के दोहरा शतक जमाने के बाद रितिका की आंसू से खुशी के आंसू छलक गए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal