नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल में मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से मात देकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को और ज़्यादा मजबूत कर लिया। इस हार के बाद राजस्थान के अंतिम 4 में पहुंचने की उम्मीदें ना के बराबर ही रह गई हैं। इस हार के साथ ही इस टीम को एक और बड़ा झटका लगा है और इसकी वजह है पाकिस्तान। दरअसल इस टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी जोस बटलर और बेन स्टोक्स इस मुकाबले के बाद इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्डस में 24 मई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल हैं।

राजस्थान की टीम को मौजूदा आइपीएल में एक मुकाबला और खेलना है और ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जयपुर में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमों के लिए अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को ज़िंदा रखने के लिए जीत बेहद जरुरी है। ऐसे में रहाणे एंड कंपनी के लिए इन दो दिग्गजों का स्वदेश लौटना एक बड़ा झटका है।

 

 

 

Had a great time with @rajasthanroyals what a bunch of amazing people this franchise has,individually very disappointing but gave everything I had to give just wasn't meant to be,hope we can get across the line tonight and make it through to the playoffs,would love to see these boys lifting the trophy at the end of the season as all the hard work put in by everyone deserves it #hallabol #RR

A post shared by Ben Stokes (@stokesy) on

बेन स्टोक्स इस आइपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी के तमगे के साथ मैदान पर उतरे थे, लेकिन उनके प्रदर्शन ने इस बार राजस्थान की टीम को निराश ही किया। वहीं दूसरी ओर जब से जोस बटलर ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी उन्होंने लगातार पांच पारियों में अर्धशतक जमाकर न सिर्फ वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराकरी की बल्कि अपनी टीम को भी प्लेऑफ में उम्मीदों को बल देते रहे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने स्टोक्स और बटलर को आइपीएल छोड़कर वापस आने को कहा है। इस टीम में समरसेट के ऑफ स्पिनर डोम बेस नया चेहरा हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खराब प्रदर्शन करने वाले जेम्स विंस को बाहर कर दिया है। विंस ने सोमवार को ही समरसेट के खिलाफ नाबाद 201 रन की पारी खेली है।

स्टोक्स और बटलर से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड भी इंग्लैंड वापस लौट चुके हैं। बटलर इंग्लैंड के एक शानदार बल्लेबाज हैं। 27 वर्षीय बटलर का 18 टेस्ट मैच का करियर खराब रहा है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2016 में भारत के खिलाफ खेला था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बटलर को एक बल्लेबाज के तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Pradeep Sehgal