Move to Jagran APP

अफरीदी ने लिया यू-टर्न, मिस्बाह को बताया कप्तानी का सर्वश्रेष्ठ विकल्प

अपने पिछले विवादास्पद बयान और कप्तानी को लेकर चल रहे विवाद पर विराम लगाने के लिए पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने अपना लिखित बयान

By Edited By: Published: Wed, 15 Oct 2014 12:03 PM (IST)Updated: Wed, 15 Oct 2014 12:41 PM (IST)
अफरीदी ने लिया यू-टर्न, मिस्बाह को बताया कप्तानी का सर्वश्रेष्ठ विकल्प

कराची। अपने पिछले विवादास्पद बयान और कप्तानी को लेकर चल रहे विवाद पर विराम लगाने के लिए पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने अपना लिखित बयान जारी कर दिया है। अफरीदी ने अपने इस बयान में अपने पिछले बयान से यू-टर्न मारते हुए कहा है कि वो मिस्बाह-उल-हक का पूरा समर्थन करते हैं और 2015 क्रिकेट विश्व कप के लिए मिस्बाह ही कप्तानी के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। अफरीदी के इस बयान को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सामने रखा है।

loksabha election banner

पीसीबी ने अफरीदी के इस बयान को जारी करने से पहले कहा कि अफरीदी कप्तानी को लेकर उठे विवाद पर अपनी भूमिका साफ करना चाहते हैं। अफरीदी ने इस बयान में लिखा, 'मुझे ये साफ करना है कि आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 के लिए मिस्बाह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बनने के लिए सबसे योग्य हैं। मैंने उनकी कप्तानी में खेलते हुए हमेशा उनका पूरा समर्थन किया है, ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने मेरी कप्तानी के दौरान मेरा समर्थन किया। मुझे वैसे ही कई बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का गौरव प्राप्त हो चुका है। सच मानिए, ये कोई फूलों की सेज नहीं है और मिस्बाह सहित हम सभी जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी की है, वो इस बात से वाकिफ हैं। ऐसे में कभी-कभी ही गुलदस्ते मिलते हैं, ज्यादातर आलोचनाएं ही झेलनी पड़ती हैं। मैं पहले भी ये कह चुका हैं और एक बार फिर साफ करना चाहता हूं कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा और मिस्बाह को पूरा समर्थन दूंगा। ये इस मामले में मेरा अंतिम बयान है।'

पीसीबी अधिकारी ने ये साफ किया कि बोर्ड ने अफरीदी के खिलाफ मैच के बाद दिए गए उनके विवादास्पद बयान को लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के विचार को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे वनडे सीरीज के तुरंत बाद अफरीदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा बयान दिया था जिसने टीम में मतभेद की खबरों के बढ़ावा दिया था। उन्होंने इस चर्चा को बढ़ावा दिया था कि आखिर मिस्बाह उस मैच खुद बाहर बैठे थे या फिर टीम मैनेजमेंट के दबाव में उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। अफरीदी के इस बयान के बाद पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने भी अफरीदी ने आड़े हाथों लिया था।

क्रिकेट से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.