Move to Jagran APP

शाहिद अफरीदी ने रचा इतिहास, बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड

पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने टी-20 विश्व कप के सुपर 10 राउंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में इतिहास रच दिया। अफरीदी अब श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़कर टी-20 विश्व कप इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज बन गए।

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 22 Mar 2016 09:33 PM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2016 07:53 AM (IST)
शाहिद अफरीदी ने रचा इतिहास, बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड

मोहाली। पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने टी-20 विश्व कप के सुपर 10 राउंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में इतिहास रच दिया। अफरीदी अब श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़कर टी-20 विश्व कप इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज बन गए।

loksabha election banner

मलिंगा ने टी-20 विश्व कप में सर्वाधिक 38 विकेट लिए है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले अफरीदी के नाम 37 विकेट थे। अफरीदी ने कोलिन मुनरो (7) को शार्जील खान के हाथों झिलवाकर मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। मुनरो स्वीच हिट लगाने के प्रयास में आउट हुए। अफरीदी ने इसके बाद कोरी एंडरसन (21) को लांग ऑफ पर शोएब मलिक के हाथों कैच करवाकर मलिंगा को पीछे छोड़ते हुए इतिहास रचा। यह उनका टी-20 विश्व कप में 39वां शिकार बना।

अफरीदी अब 33 टी-20 विश्व कप मैचों में 22.56 की औसत से 39 विकेट ले चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रनों पर 4 विकेट है। दूसरी तरफ मलिंगा ने 31 मैचों में 20.07 की औसत से 38 विकेट झटके थे। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सईद अजमल 36 विकेटों के साथ इस सूची में तीसरे क्रम पर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.