नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन और भारत के खिलाफ सूपड़ा साफ होने के बाद अब वेस्टइंडीज की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए देहरादून आएगी। दोनों देशों के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी जबकि एकमात्र टेस्ट मैच भी यहीं खेला जाएगा। पांच नवंबर को पहला टी-20 मैच होगा। वहीं, वनडे सीरीज 13 नवंबर से शुरू होगी।

नवनियुक्त कप्तान राशिद खान की अगुआई में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। वहीं, क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआइ) ने फैसला किया है कि अब वनडे से जेसन होल्डर और टी-20 से कार्लोस ब्रेथवेट के कप्तान नहीं होंगे। इन दोनों की जगह किरोन पोलार्ड को सीमित प्रारूपों का कप्तान नियुक्त किया गया है, जिसका आधिकारिक ऐलान हो गया है।

ये भी पढ़ेंः कोटला स्टेडियम में होगा विराट कोहली स्टैंड का अनावरण, गवाह बनेगी टीम इंडिया

सीडब्ल्यूआइ के निदेशक मंडल की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन शनिवार को इस पर फैसला किया। चयन समिति ने किरोन पोलार्ड के नाम का चयन किया, जो वनडे और टी20 में टीम के कप्तान होंगे। 32 वर्षीय पोलार्ड ने 2016 में अपना पिछला वनडे मैच खेला था। उन्हें 2019 विश्व कप और भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए रिजर्व खिलाडि़यों में शामिल किया था।

हालांकि, जेसन होल्डर वनडे टीम में बने रहेंगे और टेस्ट के कप्तान भी होंगे। इस बात की जानकारी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने दी है। स्केरिट ने बताया है कि जेसन होल्डर किरोन पोलार्ड की कप्तानी में अच्छे खिलाड़ी बनकर उभर सकते हैं।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप