Move to Jagran APP

कल से लखनऊ में एक मात्र टेस्ट खेलने उतरेगी अफगानिस्तान, जानिए कैसी होगी टीम

Afghanistan vs West Indies वनडे और टी20 सीरीज के बाद लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में दोनों देशो के बीच एक मात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 08:02 PM (IST)
कल से लखनऊ में एक मात्र टेस्ट खेलने उतरेगी अफगानिस्तान, जानिए कैसी होगी टीम
कल से लखनऊ में एक मात्र टेस्ट खेलने उतरेगी अफगानिस्तान, जानिए कैसी होगी टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट फैन ने कोलकाता का पिंक बॉल टेस्ट मैच देखा और अब लखनऊ में रेड बॉस टेस्ट मैच की शुरुआत हो रही है। बुधवार से अफगानिस्तान की टीम अपने एक मात्र टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरेगी।

loksabha election banner

वनडे और टी20 सीरीज के बाद लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में दोनों देशो के बीच एक मात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम यहां बतौर मेजबान खेल रही है और टेस्ट में उसके शानदार आगाज के बाद उससे यहां जीत की उम्मीद की जा रही है। वेस्टइंडीज की टीम भले ही ज्यादा अनुभवी है लेकिन अफगानिस्तान हाल में मिली बांग्लादेश पर जीत के उत्साहित होगी।

दोनों देशों के बीच खेली गई वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज ने 3-0 से जीत हासिल की थी जबकि टी20 सीरीज पर अफगानिस्तान ने 2-1 से कब्जा जमाया था। अब दोनों टीमों के बीच एक मात्र टेस्ट मैच खेला जाना है।

अफगानिस्तान ने इस मुकाबले के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कप्तानी स्पिनर स्टार राशिद खान के हाथों में रहेगी। टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले करीम जनत को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। 20 साल के नीजात मसूद को भी पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया है।

अब तक अफगानिस्तान ने महज तीन टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से दो में जीत हासिल कर इतिहास रचा है। भारत के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम ने टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद खेले गए दोनों मुकाबले में इस टीम ने जीत हासिल कर सबको चौंकाया है। आयरलैंड और बांग्लादेश पर जीत हासिल कर इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। 

अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम

राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, एहसानुल्लाह जनत, अब्राहिम जादरान, जावेद अहमदी, रहमत शाह, करीम जनत, कैस अहमद, एकराम अली (विकेटकीपर), अफसर जजई, नासिर जमाल, जहीर खान, यामिन अहमदजई, हमजा होतक, नीजात मसूद  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.