Move to Jagran APP

वीजा समस्या के चलते IPL 2021 के लिए नहीं पहुंच सका अफगानिस्तान का ये खिलाड़ी

अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ी राशिद खान मुहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान को आइपीएल 2021 के दूसरे भाग में खेलना है लेकिन राशिद और नबी ही अब तक यूएई पहुंच पाए हैं। वहीं मुजीब का वीजा लटका हुआ है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 08:35 AM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 08:35 AM (IST)
वीजा समस्या के चलते IPL 2021 के लिए नहीं पहुंच सका अफगानिस्तान का ये खिलाड़ी
Mujeeb Ur Rahman IPL के लिए यूएई नहीं पहुंच सके हैं (फोटो आइपीएल)

नई दिल्ली, एएनआइ। संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे चरण से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के सामने बड़ी मुसीबत आ खड़ी हो गई है। उनकी टीम के स्टार स्पिनर और अफगानिस्तान के खिलाड़ी मुजीब उर रहमान वीजा की दिक्कत की वजह से अभी तक टीम से नहीं जुड़ पाए हैं। ये भी स्पष्ट नहीं है कि वे कब तक टीम से जुड़ पाएंगे।

loksabha election banner

वहीं,  अफगानिस्तान के ही उनके साथी स्पिनर राशिद खान और मुहम्मद नबी यूएई पहुंच गए हैं और इस समय क्वारंटाइन में हैं। सूत्रों के अनुसार, "मुजीब कब अपनी टीम के साथ जुड़ेंगे, इसकी कोई स्पष्ट तारीख नहीं है। उनके प्रवेश वीजा पर अभी भी काम किया जा रहा है और जल्द ही इस पर अपडेट आना चाहिए।" मालूम हो कि हैदराबाद की टीम को अपना पहला मुकाबला 22 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है।

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) और दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका के बीच हुई सीरीज में खेलने वाले आइपीएल खिलाड़ियों को थोड़ी राहत दी गई है। इन खिलाड़ियों के लिए छह दिन की जगह दो दिन का क्वारंटाइन पूरा करना होगा, क्योंकि इन्हें बबल से बबल में ट्रांसफर होना है। सूत्र ने बताया, "वे पहले दिन अपने कमरे में आएंगे और फिर अगले दिन उनका परीक्षण किया जाएगा और परिणाम आने के बाद में वे टीम के साथ जुड़ सकते हैं।"

बता दें कि अफगानिस्तान में सत्ता अब तालिबान के हाथ में है। ऐसे में सरकारी कार्य कैसे किए जाएं और उनकी प्रकिया क्या होगी, शायद इस बात से वे लोग वाकिफ नहीं हैं। इसी बात का खामियाजा अफगानिस्तान के लोगों को भुगतना पड़ रहा है, क्योंकि एक खिलाड़ी के लिए वीजा तुरंत मिल सकता है, लेकिन इसके लिए खिलाड़ी जहां का निवासी है, वहां से अनुमति मिलनी चाहिए और सारी प्रक्रिया पूरी की जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.