Move to Jagran APP

आज या कल पाकिस्तान की सीमा में दाखिल होगी अफगानिस्तान की टीम, जानिए क्यों

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज के लिए अफगान टीम पाकिस्तान जाएगी। वैसे तो ये सीरीज अभी तक श्रीलंका में खेली जानी है लेकिन इसका आयोजन पाकिस्तान में भी हो सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 12:48 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 12:48 PM (IST)
आज या कल पाकिस्तान की सीमा में दाखिल होगी अफगानिस्तान की टीम, जानिए क्यों
अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज होनी है। हालांकि, इस सीरीज से पहले अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है, लेकिन तालिबान ने देश की क्रिकेट का समर्थन किया है और सभी जरूरी चीजों के लिए मंजूरी दे दी है। अब इसी के चलते अफगानिस्तान की टीम पहले पाकिस्तान जाएगी और वहां से श्रीलंका के लिए उड़ान भरेगी। ऐसा भी हो सकता है कि ये सीरीज पाकिस्तान में ही आयोजित हो।

loksabha election banner

पाकिस्तान की एक वेबसाइट द न्यूज के मुताबिक, वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के दल को वीजा दे दिया है और वे सोमवार या मंगलवार को पाकिस्तान में दाखिल हो जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को सीमा पार करने को हरी झंडी दी है। सूत्र का कहना है, "हां, पूरी अफगानिस्तान की टीम को पाकिस्तान ने वीजा दिया है और वे सोमवार या मंगलवार को किसी भी समय बार्डर पार कर सकते हैं।"

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज जो विश्व कप 2023 के क्वालीफायर्स टूर्नामेंट का हिस्सा है, सितंबर के पहले सप्ताह में श्रीलंका में आयोजित होने वाली है। श्रीलंका इन दिनों कोविड-19 खतरों से जूझ रहा है। देश में 30 अगस्त तक पूर्ण तालाबंदी है और वहां कोई खेल गतिविधियों की योजना नहीं है। मौजूदा हालात में श्रीलंका बोर्ड के लिए संभवत: सीरीज का आयोजन करना आसान नहीं होगा।

ऐसे में सूत्र ने कहा, "हां, यह सही है कि श्रीलंका में इस समय सख्त कोविड -19 प्रतिबंध हैं और देश श्रृंखला की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं हो सकता है। ऐसे में अफगानिस्तान बोर्ड ने संभवत: इस मुद्दे को सुलझाने के लिए पीसीबी से मदद मांगी है।" जैसा कि आज स्थिति है, उससे यही लगता है कि अफगानिस्तान की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करेगा। हालांकि, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अभी भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से आधिकारिक अपडेट चाहता है, जिसका फैसला सोमवार की शाम तक हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.