नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 में अगर किसी टीम को सबसे ज्यादा करारी हार मिली है तो वो टीम है अफगानिस्तान। गुलबदीन नईब की कप्तानी में अफगान टीम को लीग फेज के सभी 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड कप 2019 से सबसे पहले आधिकारिक तौर पर बाहर होने वाली टीम अफगानिस्तान रही। इसी को लेकर अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चाबूक चल रहा है। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सबसे पहले कप्तान गुलबदीन नईब को हटाया और फिर अब टीम मैनेजर और चीफ सलेक्टर को भी सस्पेंड कर दिया है। एसीबी ने मुख्य चयनकर्ता दावलत अहमदजई और टीम मैनेजर नईम सैयम को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। ये फैसला काबुल में हुई अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड मीटिंग में लिया गया है। 

अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2019 में 9 मैच खेले। इन 9 मैचों में एक दो मैच क्लोज हुए लेकिन टीम को हर मैच में हार का सामना करना पड़ा। बोर्ड ने चयनकर्ता और टीम मैनेजर को इसलिए भी सस्पेंड किया है क्योंकि वर्ल्ड कप से ठीक पहले अहमदजई ने टीम के लंबे समय से कप्तानी कर रहे असगर अफगान से कप्तानी छीन ली थी। 

असगर अफगान की जगह युवा गुलबदीन नईब को कप्तानी सौंपी थी जो इस मौके को भुनाने में असफल रहे। हालांकि, अब टीम की कमान युवा राशिद खान को सौंप दी गई है जबकि असगर अफगान को तीनों फॉर्मेट का उपकप्तान नियुक्त किया है। इनके अलावा टीम के सीईओ ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  

Posted By: Vikash Gaur