Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद क्रिकेट बोर्ड सख्त, टीम मैनेजर और चयनकर्ता सस्पेंड

World Cup 2019 वर्ल्ड कप 2019 में टीम को मिली करारी हार के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम मैनेजर और चीफ सलेक्टर को सस्पेंड कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 08:45 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 09:00 PM (IST)
वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद क्रिकेट बोर्ड सख्त, टीम मैनेजर और चयनकर्ता सस्पेंड
वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद क्रिकेट बोर्ड सख्त, टीम मैनेजर और चयनकर्ता सस्पेंड

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 में अगर किसी टीम को सबसे ज्यादा करारी हार मिली है तो वो टीम है अफगानिस्तान। गुलबदीन नईब की कप्तानी में अफगान टीम को लीग फेज के सभी 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड कप 2019 से सबसे पहले आधिकारिक तौर पर बाहर होने वाली टीम अफगानिस्तान रही। इसी को लेकर अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चाबूक चल रहा है। 

loksabha election banner

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सबसे पहले कप्तान गुलबदीन नईब को हटाया और फिर अब टीम मैनेजर और चीफ सलेक्टर को भी सस्पेंड कर दिया है। एसीबी ने मुख्य चयनकर्ता दावलत अहमदजई और टीम मैनेजर नईम सैयम को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। ये फैसला काबुल में हुई अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड मीटिंग में लिया गया है। 

अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2019 में 9 मैच खेले। इन 9 मैचों में एक दो मैच क्लोज हुए लेकिन टीम को हर मैच में हार का सामना करना पड़ा। बोर्ड ने चयनकर्ता और टीम मैनेजर को इसलिए भी सस्पेंड किया है क्योंकि वर्ल्ड कप से ठीक पहले अहमदजई ने टीम के लंबे समय से कप्तानी कर रहे असगर अफगान से कप्तानी छीन ली थी। 

असगर अफगान की जगह युवा गुलबदीन नईब को कप्तानी सौंपी थी जो इस मौके को भुनाने में असफल रहे। हालांकि, अब टीम की कमान युवा राशिद खान को सौंप दी गई है जबकि असगर अफगान को तीनों फॉर्मेट का उपकप्तान नियुक्त किया है। इनके अलावा टीम के सीईओ ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.