व्हेंगारई। अफगानिस्तान ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप ग्रुप मुकाबले में दो बार की चैंपियन पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर उसे चौंका दिया। जबकि न्यूजीलैंड ने मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को आठ विकेट से शिकस्त देकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। 

 

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन अफगानिस्तान के कप्तान नवीन-उल-हक ने नई गेंद से कमाल की गेंदबाजी करके पाकिस्तान का स्कोर एक समय 23 रन पर दो विकेट कर दिया, लेकिन विकेटकीपर रोहेल नजीर के 81 रन के बावजूद पाकिस्तान 47.4 ओवर में 188 रन पर ऑलआउट हो गया। अफगानिस्तान की ओर से अजमतुल्लाह उमरजई और क्वेश अहमद ने तीन-तीन विकेट लिए। जवाब में अफगानिस्तान ने दरविश रसूली के नाबाद 76 और इकराम अली खिल के 46 रन की बदौलत 47.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 194 रन रन बनाकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान की ओर से हसन खान ने दो विकेट लिए। 

 

न्यूजीलैंड की जीत

एक अन्य मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। वेस्टइंडीज ने किएगन सिमंस के 92 और किमानी मेलियस के 78 रन की बदौलत 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से एमजे फिशर और रचिन रविंद्र ने तीन-तीन विकेट लिए। जवाब में मेजबान कीवी टीम ने फिन एलन के 115 और जैकब भूला के 83 रन की बदौलत 39.3 ओवर में ही दो विकेट के नुकसान पर 234 का स्कोर कर लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

 

बारिश के कारण प्रभावित क्राइस्टचर्च में खेले गए दो मुकाबले 20 ओवर के कर दिए गए। बांग्लादेश ने नामीबिया को 87 रन से हराया। 20 ओवर में बांग्लादेश ने चार विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। जवाब में नामीबिया की टीम 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 103 रन ही बना सकी। दूसरे मुकाबले में पपुआ न्यूगिनी की टीम 20 ओवर में 95 रन पर ढेर हो गई। जवाब में जिंबाब्वे ने 14 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोए 98 रन बनाकर जीत दर्ज की।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern