नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच लंदन के लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप 2019 का 30वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने बाजी मार ली। इसी के साथ दो टीमें वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गईं। इनमें एक टीम का नाम अफगानिस्तान है जो 6 मुकाबलों में एक भी मैच नहीं जीत पाई है। जबकि दूसरी टीम साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम है जो इस टूर्नामेंट में हर बार चोकर साबित होती है। 

वर्ल्ड कप के 30 मैच होने के बाद टूर्नामेंट की अंकतालिका का हाल बड़ा दिलचस्प हो गया है। न्यूजीलैंड 6 मैचों में 11 अंकों के साथ टॉप पर है वहीं, दूसरे नंबर पर 10 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया है, जिसने 6 मैचों में से 5 मैच जीते हैं। वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में टीम इंडिया 9 अंकों के साथ तीसरे जबकि वर्ल्ड कप 2019 की मेजबान टीम इंग्लैंड 8 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है।

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली टीमों की बात करें तो इसमें अफगानिस्तान की टीम है, जिसके अंकों का अभी खाता नहीं खुल पाया है। 6 मैचों में लगातार 6 हार झेलने वाली अफगानिस्तान की युवा टीम शुरुआत से ही 10वें नंबर पर है। इस तरह ये टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई है। 

अफगानिस्तान के बाद दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है, जिसने 7 में से 5 मुकाबले हारे हैं, जबकि सिर्फ एक मैच में जीत मिली है साथ ही एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा है। इस तरह नेगेटिव नेट रनरेट के साथ साउथ अफ्रीका के तीन अंक हैं और वो इस वर्ल्ड कप की अंकतालिका में 9वें स्थान पर किसी कमजोर टीम की तरह खड़ी हुई है और सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप