Move to Jagran APP

अफगानिस्तान ने किया क्लीन स्वीप, राशिद खान बने 'मैन ऑफ द सीरीज'

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को एक रन से हराकर तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 01:24 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 03:33 PM (IST)
अफगानिस्तान ने किया क्लीन स्वीप, राशिद खान बने 'मैन ऑफ द सीरीज'
अफगानिस्तान ने किया क्लीन स्वीप, राशिद खान बने 'मैन ऑफ द सीरीज'

जागरण संवाददाता, देहरादून। रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को एक रन से हराकर तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज में क्लीन स्वीप किया। पांचवें विकेट के लिए मुशफिकुर रहीम (46) और महमुदुल्लाह के(नाबाद 45) रन की मदद से 84 रन जोड़े। अफगानिस्तान की ओर से मुजीबउर्र रहमान, करीम जनत और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए। बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को मैन ऑफ द मैच और अफगानिस्तान के समीउल्लाह शेनवारी को स्मार्ट प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा अफगानिस्तान के राशिद खान को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

loksabha election banner

गुरुवार को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ट्वेंटी-20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और उस्मान घानी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। शहजाद ने अपनी टीम के लिए 26 रन बनाए। कप्तान असगर स्टैनिकजई ने 27 रन की पारी खेली। अंतिम ओवर में बांग्लादेश ने समीउल्लाह शेनवारी के नाबाद 36 रन की मदद से 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 16 रन के स्कोर पर ही तमीम इकबाल पांच रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाडि़यों ने शानदार फील्डिंग करते हुए सौम्य सरकार और लिट्टन दास को रन आउट कर दिया। बांग्लादेश ने 35 रन के योग पर तीन विकेट खो दिए। इसके बाद मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह ने पांचवें विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। मुशफिकुर रहीम ने करीम जनत के एक ओवर में ही पांच चौके मारे। अंतिम ओवर में बेहतर फार्म में दिख रहे मुशफिकुर रहीम को राशिद खान ने आउट कर अफगानिस्तान को सबसे बड़ा झटका दिया। रहीम ने तीन चौके और दो छक्के की मदद से 37 गेंद में 46 रन की पारी खेली।

अफगानिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे। राशिद खान के अंतिम ओवर में बांग्लादेश की टीम आठ रन ही बना सकी। इस तरह से अफगानिस्तान ने एक रन से इस रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की। रोमांचक मुकाबले में अरिफुल हक ने तीन गेंद पर पांच रन और महमुदुल्लाह ने 38 गेंद पर 45 रन की नाबाद पारी खेली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.