Move to Jagran APP

ICC world cup 2019: हटाए गए अफगानिस्तान के नियमित कप्तान, विश्व कप में ये करेंगे टीम की अगुआई

विश्व कप से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कड़ा फैसला किया और टीम के नियमित कप्तान से कप्तानी छीन ली गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 05:16 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 05:16 PM (IST)
ICC world cup 2019: हटाए गए अफगानिस्तान के नियमित कप्तान, विश्व कप में ये करेंगे टीम की अगुआई
ICC world cup 2019: हटाए गए अफगानिस्तान के नियमित कप्तान, विश्व कप में ये करेंगे टीम की अगुआई

काबुल,प्रेट्र। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से ठीक पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने एक कड़ा फैसला किया। बोर्ड ने टीम के नियमित कप्तान असगर को कप्तानी से हटा दिया। वो अब तक क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अफगान टीम की कप्तानी कर रहे थे। उन्हें इस तरह से कप्तानी पद से हटाने के बाद खलबली मच गई है। उनकी कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन इन दिनों अच्छा था और हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ खेली गई क्रिकेट सीजी में इस टीम को जीत भी मिली थी। 

loksabha election banner

खबरों की मानें तो अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप की तैयारी के मद्देनजर ये फैसला किया है। अब वनडे टीम की कप्तानी गुलबुद्दिन नईब करेंगें और विश्व कप में भी वही टीम की कप्तानी करेंगे। अगले महीने से होने वाले विश्व कप के लिए अफगान टीम की घोषणा जल्दी ही की जाएगी और देखने वाली बात ये होगी की असगर टीम में शामिल किए जाते हैं या नहीं। 

रिपोर्ट के मुताबिक अब बोर्ड ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के लिए अलग-अलग कप्तान बनाए हैं। वनडे टीम की कमाल गुलबुद्दिन नईब करेंगे तो टी 20 टीम की कमाल राशिद खान के हाथों में होगी। टेस्ट टीम की कप्तानी का जिम्मा रहमत शाह को दिया गया है। बोर्ड की तरफ से ये साफ कर दिया गया है कि विश्व कप के लिए टीम की और अच्छी तैयारियों को लेकर रही असगर को कप्तानी पद से हटाने का फैसला लिया गया है। वो अफगानिस्तान टीम की कप्तानी वर्ष 2015 से कर रहे थे। असगर इस 31 वर्ष के हैं और उनकी कप्तानी के दौरान ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को आइसीसी की तरफ से पूर्ण सदस्यता मिली थी और टेस्ट टीम का दर्जा मिला था। इस टीम ने अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.