Move to Jagran APP

IPL 2020 की वजह से अबू धाबी T10 लीग हुई स्थगित, आयोजकों ने किया ऐलान

Abu Dhabi T10 लीग को कोरोना वायरस महामारी की वजह से स्थगित करना पड़ा है। टी10 लीग 2020 में खेली जानी थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी और इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 04:48 PM (IST)
IPL 2020 की वजह से अबू धाबी T10 लीग हुई स्थगित, आयोजकों ने किया ऐलान
Abu Dhabi T10 लीग को स्थगित कर दिया गया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Abu Dhabi T10 League को लेकर आयोजकों ने बड़ा ऐलान किया है। टी10 लीग के आयोजकों ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अबू धाबी टी10 लीग इस साल नहीं खेली जाएगी। हालांकि, आयोजकों ने इस बात की भी जानकारी दे दी है कि 19 से 29 नवंबर के बीच अबू धाबी में खेली जाने वाली टी10 लीग अब अगले साल जनवरी-फरवरी में खेली जाएगी। कोरोना वायरस और IPL की वजह से आयोजकों ने इसे स्थगित किया है।

prime article banner

अबू धाबी टी10 लीग 8 टीमों के बीच खेली जाती है। इस बार इसकी शुरुआत 28 जनवरी से हो रही है, जबकि फाइनल मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा। 10 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में फाइनल समेत कुल 29 मैच खेले जाएंगे। आयोजकों ने बताया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। ऐसे में इस टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए समय नहीं बचता है। यही कारण है कि इस टी10 लीग को स्थगित किया है।

आइपीएल का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है, जिसमें शारजाह, अबू धाबी और दुबई के मैदान का उपयोग किया जा रहा है। अगर आइपीएल का आयोजन यूएई में नहीं होता तो फिर ये टी10 लीग अपने पूर्व निर्धारित समय पर खेली जाती है, लेकिन अब मजबूरी में इसे स्थगित करना पड़ा है। टी10 लीग के 3 सीजन खेले जा चुके हैं। पिछले सीजन में लसिथ मलिंगा, इयोन मोर्गन, हाशिम अमला और शाहिद अफरीदी जैसे सितारों ने इसमें हिस्सा लिया था।

अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल के महासचिव आऱेफ अल अवानी ने कहा है, "T10 लीग फास्ट है, पंची है, जो फैंस को उत्साह देती है। हालांकि, इस साल इसका लुत्फ फैंस नहीं उठा पाएंगे। इसका आयोजन अगले साल होगा। शुरुआत के साल में जिस तरह से अबू धाबी टी10 लीग को लोगों का समर्थन मिला है वो प्रसंशनीय है।" यूएई में और भी टी20 और टी10 लीगों का आयोजन होता रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.