नई दिल्ली, जेएनएन। Abhishek Nayar Retirement: भारतीय टीम के ऑलराउंडर अभिषेक नायर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से अलविदा कह दिया है। साल 2005 में मुंबई की टीम के लिए तमिलनाडु के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू करने वाले अभिषेक नायर अब लंबे फॉर्मेट में नज़र नहीं आएंगे। 36 वर्षीय अभिषेक नायर को एमएस धौनी की कप्तानी में नेशनल टीम में भी मौका मिला था, लेकिन वे अपने सलेक्शन से सलेक्टर्स को प्रभावित नहीं कर पाए थे। 

बता दें कि अभिषेक नायर को मुंबई की रणजी ट्रॉफी में मिली सफलताओं के लिए जाना जाता है। अभिषेक नायर ने दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर और उनमुक्त चंद को मेंटॉर कर चुके हैं। इन खिलाड़ियों ने अभिषेक नायर की जमकर तारीफ की है, क्योंकि इन लोगों की फिटनेस पर उन्होंने बहुत काम किया था। अभिषेक नायर ने बुधवार को इसका आधिकारिक ऐलान किया है। 

मुंबई के इस क्रिकेटर ने एक अखबार से बात करते हुए इसकी जानकारी दी है। बुधवार को अभिषेक नायर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है, जो कि एक प्रेस क्लिप है, जिसमें लिखा हुआ है कि अभिषेक नायर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। साल 2009 में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। वहीं, बतौर कॉमेंटेटर उन्होंने अपनी नई पारी शुरू की है। 

 

बुधवार को मुंबई के क्रिकेटर अभिषेक नायर ने लिखा है, “यह मेरे लिए सम्मन की बात और मैं अपने करियर के दौरान मिले सपोर्ट के लिए सभी का धन्यवाद देता हूं। मैंने अपना सबकुछ दिया और अब मैं कह सकता हूं कि मुझे कमबैक का कोई पछतावा नहीं है। इतना प्यार देने के लिए परिवार, दोस्त, साथी खिलाड़ी और फैंस का शुक्रिया।”

मुंबई के इस ऑलराउंडर ने 103 first-class मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45.62 के औसत से 5749 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 259 रहा है। वहीं, बतौर गेंदबाज 173 विकेट उनके खाते में गए हैं। आपको बता दें, 99 मैच खेलने के बाद मुंबई की टीम से वे ड्रॉप हो गए थे। ऐसे में नायर ने Union Territory Puducherry का रुख किया जहां वे आखिरी मैच खेले। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप