Move to Jagran APP

अब इस T20 लीग में नहीं दिखेंगे डिविलियर्स के 360 डिग्री वाले छक्के, लीग को कहा अलविदा!

साउथ अफ्रीका के लीजेंड क्रिकेटर एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 02:38 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 02:38 PM (IST)
अब इस T20 लीग में नहीं दिखेंगे डिविलियर्स के 360 डिग्री वाले छक्के, लीग को कहा अलविदा!
अब इस T20 लीग में नहीं दिखेंगे डिविलियर्स के 360 डिग्री वाले छक्के, लीग को कहा अलविदा!

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के लीजेंड क्रिकेटर एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। एबी डिविलियर्स अलग-अलग देशों में टी20 लीग में खेलते नज़र आते हैं। इस बार डिविलियर्स विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा रहे। लेकिन, अब खबर है कि एबी डिविलियर्स ने एक फेमस टी20 लीग खेलने से मना कर दिया है। एबी डिविलियर्स बिग बैश लीग यानी बीबीएल के आने वाले सीजन में चौके-छक्के लगाते नहीं नज़र आएंगे।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया में आइपीएल की तरह दो महीने से ज्यादा चलने वाली इस लीग में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने इस बार 14-14 मैचों की ये लीग की थी। ऐसे में एक टीम को अपने घर पर और उसके सामने वाली टीम के होम ग्राउंड पर एक-एक मैच खेलना था। लंबा टूर्नामेंट होने की वजह से BBL 2019 से एबी डिविलियर्स ने अपना नाम वापस लिया है। डिविलियर्स ही नहीं कई और इंटरनेशनल प्लेयर्स भी इस बार इस लीग का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि कुछ इंटरनेशनल मैच इस टूर्नामेंट के दौरान खेले जाने हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एबी डिविलियर्स पहले बिग बैश लीग के आखिरी कुछ मैच खेलने के लिए राजी थे। लेकिन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीबीएल ने टीवी रेटिंग्स को लेकर उन पर पूरा सीजन खेलने का दबाव बनाया तो एबी डिविलियर्स ने लीग ही खेलने से मना कर दिया। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीबीएल खेलने के लिए साढ़े तीन लाख ऑस्ट्रेलियन डॉलर (लगभग पौने दो करोड़ रुपये) ऑफर किए थे। लेकिन, एबी डिविलियर्स ने मना कर दिया।

एबी डिविलियर्स को सिडनी क्लब्स और ब्रिसबेन हीट ने अपने साथ जोड़ने के लिए मन बनाया था। लेकिन, इससे पहले ही मिस्टर 360 डिग्री ने बीबीएल खेलने से बना कर दिया। बता दें कि डिविलियर्स इस साल आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर अपने देश लौटे हैं। डिविलियर्स का आइपीएल खेलने का मकसद ये भी है क्योंकि ये लीग दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.