मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

केपटाउन, जेएनएन: एबी डिविलिर्स दक्षिण अफ्रीका की पहली शहर आधारित टी-20 लीग का आकर्षण होंगे। मजान्सी (दक्षिण अफ्रीका) सुपर लीग के पहले मैच में डिविलियर्स शुक्रवार को केपटाउन ब्लिट्ज के खिलाफ तशवेन स्पार्टस की अगुआई करेंगे।

एक महीने तक चलने वाली यह लीग आधिकारिक लांच के एक महीने के अंदर शुरू हुई है और वह भी टाइटल प्रायोजक के बिना। इस लीग में इस बार अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों की संख्या भी कम है क्योंकि कुछ बड़े खिलाडि़यों की पूर्व प्रतिबद्धताएं थी।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने टूर्नामेंट के पहले सत्र के लिए चार करोड़ रैंड (28 लाख डॉलर) के नुकसान का अनुमान लगाया है। इस लीग पर सबसे पहले 2017 में विचार किया गया था लेकिन टेलीविजन करार या मुख्य प्रायोजक नहीं मिलने पर इसे रद कर दिया गया। इसके कारण एक करोड़ 40 लाख डॉलर का नुकसान हुआ और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारुन लोर्गट को इस्तीफा देना पड़ा। 

पैसे की तंगी से जूझ रहा राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता एसएबीसी इस टूर्नामेंट का प्रसारण करेगा। फ्री टू एयर कवरेज के कारण क्रिकेट की लोकप्रियता में इजाफा होने की उम्मीद है। सीएसए को हालांकि भारी भरकम प्रसारण फीस मिलने की उम्मीद नहीं है। टाइटल प्रायोजन के अलावा छह टीमों में से भी किसी ने बड़े प्रायोजक की घोषणा नहीं की है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप