मेलबर्न, आइएएनएस। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कुछ दिन पहले ही टी-20 विश्व कप में खेलने की ख्वाहिश जताई थी और अब उन्होंने अपने देश के लिए वनडे खेलने की इच्छा भी जाहिर की है। डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन हाल ही में ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि वह संन्यास से वापसी कर इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेल सकते हैं।

डिविलियर्स इस समय बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेल रहे हैं। उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न हीट के बीच खेले गए मैच के दौरान कमेंटटर व पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट से बात करते हुए वनडे खेलने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा खेलना पसंद करता हूं, यह कभी भी समस्या नहीं रहा। मैं हमेशा से दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना चाहता था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। डिविलियर्स को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड में ग्रीम स्मिथ और मार्क बाउचर की अहम पदों पर नियुक्ति से देश को फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि मैं बाउचर, स्मिथ से बात करता रहता हूं। उम्मीद है कि यह सभी अच्छा काम करेंगे। हमारे बीच कुछ बातें हुई हैं। मुझे निश्चित तौर पर कुछ रन करने होंगे। टीम का कोच बनने के बाद बाउचर ने भी संकेत दिए थे कि वह डिविलियर्स जैसे टीम के पूर्व दिग्गज और अनुभवी क्रिकेटरों को विश्व कप के लिए वापस लाने की कोशिश करेंगे। वहीं टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी डिविलियर्स का समर्थन कर चुके हैं।

डिविलियर्स ने मई 2018 में आइपीएल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसके बाद से ही अफ्रीकी टीम उनकी जगह भर पाने में नाकाम रही है और टीम की बल्लेबाजी संघर्ष कर रही है। हालांकि पिछले साल विश्व कप के बीच खबरें आई थीं कि डिविलियर्स ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले टीम में शामिल होने की ख्वाहिश जताई थी, लेकिन तब के दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड और कोच ने इसे ठुकरा दिया था।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस