नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली दुनिया के बेहरतीन बल्लेबाजों में से एक हैं। वो क्रिकेट के हर प्रारूप में रन बना रहे हैं लेकिन जब बात आइपीएल के कप्तानी की आती है तो उनका रिकॉर्ड निराश करने वाला रहा है। इस वक्त उनकी टीम आरसीबी कई बदलावों से गुजर रही है। टीम के कोच को बदल दिया गया है और इसकी जिम्मेदारी अब गैरी क्रिस्टन को सौंप दी गई है। इसके अलावा आशीष नेहरा को भी टीम के साथ जोड़ा गया है। डेनियल विटोरी की छुट्टी कर दी गई है और खबर ये भी आ रही है कि अब टीम की कप्तानी विराट कोहली की जगह एबी डिविलियर्स करेंगे। हालांकि फिलहाल इसका कोई अाधिकारिक एलान नहीं किया गया है। 

एबी डिविलियर्स ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो आइपीएल में नहीं खेलेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि वो आइपीएल में खेलेंगे। एबी ने अब पीएसएल में भी खेलने की बात कही है। विराट की बात करें तो पिछला सीजन भी उनके लिए अच्छा नहीं गया था। उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। विराट की कप्तानी में आरसीबी एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। कप्तान के तौर पर विराट के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद आरसीबी प्रबंधन अब टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी एबी डिविलियर्स को सौंपने का फैसला किया है।

विराट कोहली आरसीबी से साथ वर्ष 2008 में जुड़ गए थे। तब से लेकर अब तक वो इसी टीम के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने बैंगलोर के लिए अब तक कुल 163 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 38.35 की औसत से 4948 रन बनाए हैं। आइपीएल में उन्होंने चार शतक भी लगाए हैं। आइपीएल में 113 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन है। 

वहीं एबी डिविलियर्स अब पूरी तरह से टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है। वहीं अगर विराट की जगह एबी को कप्तानी सौंपी जाती है तो ये उनके फैंस के लिए बुरी खबर होगी। पर आरसीबी में हाल ही के दिनों में जिस तरह के बदलाव देखने को मिले हैं उससे तो यही लगता है कि टीम प्रबंधन अब कुछ नया करने की सोच रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern