ढाका, प्रेट्र। इस बार बांग्लादेश प्रीमियर लीग में एबी डिविलियर्स व क्रिस गेल एक साथ बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को रंगपुर राइडर्स ने प्लेयर ड्रॉफ्ट में अपनी टीम में शामिल किया है। इस वर्ष एबी ने आइपीएल के ठीक बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद उन्होँंने साफ कर दिया था कि विश्व कप से पहले उनका क्रिकेट को अलविदा कहना सही फैसला है और अब बीपीएल के जरिए वो क्रिकेट के मैदान पर नजर आने वाले हैं। बीपीएल अगले वर्ष पांच जनवरी से खेला जाएगा। 

बीपीएल में रंगपुर राइडर्स ने एबी को अपनी टीम में शामिल किया है। गेल को भी इसी टीम ने अपने साथ जोड़ा है। एलेक्स हेल्स जैसे खिलाड़ी पहले ही इस टीम के साथ जुड़ चुके थे। बीपीएल की शुरुआत अगले साल पांच जनवरी को होगी और इसका समापन आठ फरवरी को होगा। बीपीएल से पहले एबी डिविलियर्स पाकिस्तान सुपर लीग (पीएलएल) और पहली बार आयोजित हो रही नई दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग के लिए समझौता कर चुके हैं। दक्षिण अफ्रीकी लीग में सेंचुरियन की टीम तशवाने स्पार्टन के लिए खेलेंगे। इसके अलावा एबी ने ये साफ कर दिया था कि वो आइपीएल में बैंगलोर के लिए खेलते रहेंगे। 

रंगपुर राइडर्स की टीम:

मशरफे मोर्तजा, नजमुल इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, क्रिस गेल, एलेक्स हेल्स, एबी डिविलियर्स, शफीउल इस्लाम, सोहाग गाजी, फरहद रेजा, मेहदी मारुफ़, रवि बोपारा, रिली रॉसो, नहिदुल इस्लाम, नदीफ़ चौधरी, अबुल हसन, फरदीन होसैन, बेनी हॉवेल, ओशाने थॉमस।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप