Move to Jagran APP

एरोन फिंच ने इस टीम के खिलाफ बनाए नाबाद 188 रन, अपनी पारी में लगाए 14 छक्के और 11 चौके

Aaron Finch ने अपनी टीम के लिए नाबाद 188 रन की पारी खेली और जीत दिलाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 06:41 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 06:41 PM (IST)
एरोन फिंच ने इस टीम के खिलाफ बनाए नाबाद 188 रन, अपनी पारी में लगाए 14 छक्के और 11 चौके
एरोन फिंच ने इस टीम के खिलाफ बनाए नाबाद 188 रन, अपनी पारी में लगाए 14 छक्के और 11 चौके

 नई दिल्ली, जेएनएन। Marsh cup 2019: दुनिया के तूफानी बल्लेबाजों में से एक एरोन फिंच (Aaron Finch) बेशक ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने में अब तक को नाकामयाब रहे हैं, लेकिन वो सिमित ओवरों के क्रिकेट में बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। एक बार फिर से फिंच ने साबित कर दिया है कि आखिरकार उन्हें क्यों दुनिया के कुछ घातक बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। 

loksabha election banner

विक्टोरिया को मिली 9 विकेट से जीत

फिंच (Finch) ने एक बार फिर से अपनी तूफानी बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और इस बार उन्होंने ये कमाल ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप में किया। इस टूर्नामेंट में फिंच विक्टोरिया टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने क्वींसलैंड के खिलाफ धाकड़ पारी खेल डाली। इस मैच में क्वींसलैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 304 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। विक्टोरिया को जीत के लिए 305 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 44.2 ओवर में ही हासिल कर लिया था। इस मैच में विक्टोरिया को 9 विकेट से बड़ी जीत मिली। 

फिंच ने बनाए नाबाद 188 रन

विक्टोरिया की जीत में फिंच की पारी का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने इस मैच में 151 गेंदों पर नाबाद 188 रन की पारी खेली। उन्होंने अपना अर्धशतक सिर्फ 29 गेंदों पर पूरा कर डाला और फिर शतक पूरा करने के लिए 73 गेंदों का सामना किया। अपना शतक पूरा करने के बाद फिंच और भी खतरनाक हो गए और 8 छक्के लगाए। इससे पहले अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 6 शतक लगाए थे। फिंच ने अपनी पारी में कुल 14 छक्के व 11 चौके लगाए यानी उन्होंने अपनी पारी के 128 रन सिर्फ बाउंड्री से ही हासिल किए। हालांकि फिंच अपना दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए। 

फिंच ने बनाया नया रिकॉर्ड

फिंच ने अपनी इस पारी के बाद कई रिकॉर्ड्स भी बना डाले। ये उनके करियर का सबसे बड़ा स्कोर रहा वहीं लिस्ट ए मैच में किसी भी बल्लेबाज द्वारा विक्टोरिया की तरफ से खेली गई ये सबसे बड़ी पारी थी। एरोन फिंच ने अपनी पारी में कुल 14 छक्के जड़े वहीं डार्सी शॉर्ट ने पिछले वर्ष अपनी पारी में कुल 23 छक्के लगाए थे यानी फिंच इस मामले में दूसरे स्थान पर आ गए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.