Move to Jagran APP

आकाश चोपड़ा ने चुनी Ind-Pak कंबाइंड वनडे टीम, कप्तान का नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारत और पाकिस्तान को मिलाकर एक वनडे टीम तैयार की है जिसकी कप्तानी पाकिस्तानी दिग्गज को सौंपी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 02:09 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 08:04 PM (IST)
आकाश चोपड़ा ने चुनी Ind-Pak कंबाइंड वनडे टीम, कप्तान का नाम जानकर चौंक जाएंगे आप
आकाश चोपड़ा ने चुनी Ind-Pak कंबाइंड वनडे टीम, कप्तान का नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेटर कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भारत और पाकिस्तान को मिलाकर एक अपनी सर्वकालिक वनडे टीम चुनी है। आकाश चोपड़ा ने इस वनडे टीम की कप्तानी पाकिस्तानी दिग्गज को सौंपी है। इससे पहले चुनी टेस्ट टीम का कप्तान भी आकाश चोपड़ा ने किसी भारतीय खिलाड़ी को नहीं बनाया था। आकाश चोपड़ा ने 11 में से 6 खिलाड़ियों को पाकिस्तान से शामिल किया है।

loksabha election banner

आकाश चोपड़ा ने इस बार 12 सदस्यीय टीम चुनी है, लेकिन प्लेइंग इलेवन में आधे से ज्यादा खिलाड़ी पाकिस्तान के हैं। यहां तक कि कप्तान भी पाकिस्तान से ही चुना है। अखंड भारत की तरह चुनी गई इस टीम का कप्तान आकाश चोपड़ा ने इमरान खान को बनाया है, जबकि एमएस धौनी जैसे दिग्गज को सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज चुना है, जबकि इमरान खान से भी एक दशक पहले टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव को भी टीम में जगह दी है, लेकिन कप्तान नहीं बनाया है।

सोशल मीडिया पर शेयर की है टीम

आकाश चोपड़ा ने अपनी पसंदीदा India-Pakistan Combined ODI टीम को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इससे पहले आकाश चोपड़ा ने दोनों देश की कंबाइट टेस्ट टीम का भी चुनाव किया था, जिसमें उन्होंने सात भारतीय और 4 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह दी थी, लेकिन इस बार वनडे क्रिकेट में आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान का पलड़ा भारी कर दिया है।

आकाश चोपड़ा ने इस वनडे टीम के लिए ओपनर के तौर पर सचिन तेंदुलकर के साथ रोहित शर्मा को चुना है, जबकि नंबर तीन के लिए उन्होंने विराट कोहली को जगह दी है। नंबर चार पर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तानी दिग्गज जावेद मियांदाद को चुना है। नंबर 5 पर इंजमाम उल हक हैं, जबकि छठे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में एमएस धौनी हैं। नंबर सात पर इमरान खान हैं, जो टीम के कप्तान हैं।

आकाश चोपड़ा ने कपिल देव को नंबर 8 पर इस टीम में जगह दी है, जो कि टीम के ऑलराउंडर हैं। नंबर 9 और 10 पर उन्होंने पाकिस्तानी पेसर वसीम अकर और वकार यूनुस को चुना है। वहीं, 11वें नंबर पर स्पिनर के तौर पर उन्होंने सकलेन मुश्ताक को जगह दी है, जबकि आकाश चोपड़ा के 12वें खिलाड़ी युवराज सिंह हैं।

ऐसी है आकाश चोपड़ा की Ind-Pak Combined ODI XI

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, जावेद मियांदाद, इंजमाम उल हक, एमएस धौनी(विकेटकीपर), इमरान खान(कप्तान), कपिल देव, वसीम अकरम, वकार यूनुस सकलेन मुश्ताक और युवराज सिंह (12वें खिलाड़ी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.