नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी फेवरेट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया जिसमें उन्होंने दुनिया की सभी टीमों से खिलाड़ियों को जगह दी। अपनी प्लेइंग इलेवन में आकाश चोपड़ा ने तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम नहीं है। वहीं उन्होंने अपनी टीम का कप्तान केन विलियमसन को चुना। आकाश चोपड़ा की टीम में भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड के खिलाड़ियों को जगह मिली। 

आकाश चोपड़ा ने अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने का चयन किया। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 64 की औसत से 1030 रन बनाए हैं जबकि दिमुथ करुणारत्ने ने 55 की औसत से अब तक कुल 999 रन बनाए हैं। उन्होंने अपनी टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए स्टीव स्मिथ जबकि चौथे क्रम पर बतौर बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन का चयन किया। लाबुशाने ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 1675 रन बनाए हैं। उन्होंने तीसरे व चौथे नंबर के लिए चेतेश्वर पुजारा व विराट कोहली का चयन नहीं करके चौंका दिया। 

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम की कप्तान केन विलियमसन को बनाया और नंबर पांच पर उन्हें बल्लेबाजी के लिए रखा। वहीं टीम में विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने रिषभ पंत को चुना। रिषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उन्होंने अब तक 662 रन बनाए हैं। तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने पैट कमिंस का चयन किया जबकि स्पिन ऑलराउंडर के रूप में उन्होंने आर अश्विन को टीम में जगह दी। इनके अलावा उन्होंने अपनी टीम में दो तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और टिम साउथी को जगह दी। उन्होंने अपनी टीम में बतौर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, मिचेल स्टार्क और जेम्स एंडरसन को नहीं चुना। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप