Move to Jagran APP

37 साल के रिद्धिमान साहा ने छोड़ी बंगाल क्रिकेट टीम, अब इस टीम के लिए खेलने की संभावना!

कैब की तरफ से रिद्धिमान साहा को दूसरे राज्य की तरफ से खेलने के लिए एनओसी प्रदान कर दी गई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गई। 37 साल के रिद्धिमान अगला घरेलू सत्र अलग राज्य का होकर खेलना चाहते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:02 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 08:02 PM (IST)
37 साल के रिद्धिमान साहा ने छोड़ी बंगाल क्रिकेट टीम, अब इस टीम के लिए खेलने की संभावना!
साहा ने छोड़ी बंगाल क्रिकेट टीम (एपी फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा शनिवार को आधिकारिक रूप से बंगाल क्रिकेट टीम से अलग हो गए। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) की तरफ से उन्हें इस बाबत अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) दे दी गई। कैब की तरफ से बयान जारी करके कहा गया कि साहा कैब कार्यालय आए थे और अध्यक्ष अभिषेक डालमिया से बंगाल टीम छोड़ने के लिए एनओसी के बाबत आवेदन किया था। 

loksabha election banner

कैब की तरफ से उन्हें दूसरे राज्य की तरफ से खेलने के लिए एनओसी प्रदान कर दी गई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गई। 37 साल के रिद्धिमान अगला घरेलू सत्र अलग राज्य का होकर खेलना चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक उनकी इस बाबत त्रिपुरा, गुजरात समेत कुछ राज्यों के क्रिकेट संघों के साथ बातचीत चल रही है। गौरतलब है कि रिद्धिमान ने बंगाल की तरफ से 15 साल क्रिकेट खेला था। एक रिपोर्ट के मुताबिक उनका त्रिपुरा के साथ खेलने की संभावना ज्यादा है और वो इस टीम के मेंटर भी होंगे। 

आपको बता दें कि 37 साल के साहा ने अब तक 122 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 41.98 की औसत से 6423 रन बनाए हैं और उनके नाम पर 13 शतक और 38 अर्धशतक दर्ज हैं। वहीं विकेट के पीछे उन्होंने 313 कैच और 37 स्टंप आउट भी किए हैं। वहीं 102 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 2762 रन बनाए हैं जबकि इन मैचों में 125 कैच और 15 स्टंप किए हैं। टी20 क्रिकेट की बात की जाए तो साहा ने अब तक 220 मैचों में 3967 रन बनाए हैं इनमें 123 कैच और 35 स्टंप भी शामिल है। वहीं भारत की तरफ से उन्होंने 40 टेस्ट मैचों में 1353 रन बनाए हैं और 92 कैच और 12 स्टंप किए हैं। वहीं 9 वनडे मैचों में उन्होंने 41 रन बनाए हैं साथ ही 17 कैच और एक स्टंप किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.