Move to Jagran APP

लाहौर में पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच से पहले पकड़े गए 3 आतंकी, हथियार भी किए बरामद

Terrorists arrested in Lahore बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच लाहौर में होने वाले मैच से ठीक 3 दिन पहले 3 आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 02:04 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 02:04 PM (IST)
लाहौर में पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच से पहले पकड़े गए 3 आतंकी, हथियार भी किए बरामद
लाहौर में पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच से पहले पकड़े गए 3 आतंकी, हथियार भी किए बरामद

नई दिल्ली, जेएनएन। Terrorists arrested in Lahore: मेजबान पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम के बीच पहले चरण में टी20 सीरीज होनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 24 जनवरी को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन इससे ठीक 3 दिन पहले लाहौर से 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस ने इंटेलीजेंस पर आधारित ऑपरेशन में 3 आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। 

loksabha election banner

पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने तीनों आतंकवादियों को हरूनाबाद बायपास से पकड़ा है। पुलिस ने इन दहशतगर्दों से हथियार भी बरामद किए हैं। पुलिस ने इमरान, मुहम्मद आबिद सोहेल और मुहम्मद रजा नाम के 3 आतंकियों को पकड़ा है। पाकिस्तान के Counter Terrorism Department के अनुसार बांग्लादेश की मीडिया ने लिखा है कि पुलिस ने दो बैगों में से 7 डेटोनेटर (बारुद भरा हुआ बम), सेफ्टी फ्यूज,बॉल बेयरिंग के 2 बॉक्स, 1 इलेक्ट्रिक बैटरी, 1 इलेक्ट्रिक स्विच और गोला बारूद सामग्री बरामद की है। 

24 जनवरी को होना है टी20 मैच

CTD पुलिस ने इन सभी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मेजबान पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 24 जनवरी को होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले पंजाब पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनज़र अभियान चलाया था, जिसमें इन दहशतगर्दों को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि अंतराष्ट्रीय टी20 मैच में करीब 10 हजार पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में लगाया जा रहा है। तीनों मैचों में खिलाड़ियों और दर्शकों को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पंजाब पुलिस काफी मेहनत कर रही है। 

बता दें कि श्रीलंका की टीम बस पर साल 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें कई खिलाड़ी घायल हुए थे। इसके बाद से पाकिस्तान जाने में टीमें कतरा रही हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय में पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय खेली गई है, लेकिन अभी भी बड़े देश पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है। श्रीलंका के बाद बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही है, लेकिन उसके कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ ने पाकिस्तान जाने से साफ इन्कार किया है और कहा है कि उनके लिए जान प्यारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.