नई दिल्ली, जेएनएन। snakes interrupt Ranji Trophy Match: मुंबई के बांद्रा कुरला कॉम्पलेक्स मैदान पर मुंबई और कर्नाटक की टीम के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच खेला जा रहा था। इसी मैच के तीसरे दिन यानी 5 दिसंबर को एकाएक मैच रोकना पड़ा। मैच को रोकने के पीछे का कारण बारिश या कुछ और नहीं, बल्कि सांपों की एंट्री हो गई। रणजी ट्रॉफी में ऐसा दूसरी बार देखा गया है, जब सांप मैदान के अंदर आया।

मुंबई बनाम कर्नाटक रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान एक नहीं, बल्कि दो सांप मैदान पर जा पहुंचे, जिन्हें ग्राउंड स्टाफ की मदद से बाहर निकाला गया। हालांकि, उसी दिन मैच का नतीजा भी तय हो गया, जिसमें मेजबान टीम मुंबई को 5 विकेट से कर्नाटक की टीम ने मात दे दी, जिसमें भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाज शामिल थे। इससे पहले मुंबई को रेलवे की टीम ने करारी शिकस्त दी थी।

द हिंदू के रिपोर्टर के मुताबिक, सांप पकड़ने वाले ने दो सांप पकड़े। बांद्रा कुरला कॉम्पलेक्स की सबसे बड़ी सुर्खी ये रही कि आज यहां दो सांप पकड़े गए। ऐसा पहली बार नहीं है, जब रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में मैदान पर सांप देखा गया। इससे पहले इस सीजन की शुरुआत में ही एक सांप ने आंध्रा बनाम विदर्भ के मैच को रोका था, जब टीम मैदान पर खेलने के लिए उतरने वाली थीं। इसकी वजह से वो मुकाबला काफी देर बाद शुरू हो पाया था।

हालांकि, ये जो सांप था ये गैर विषैला था। गौरतलब है कि उसी दिन यानी रविवार 5 दिसंबर को भारत बनाम श्रीलंका टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश और फिर पिच की खराबी के कारण रद करना पड़ा था। उधर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ भी इस बात से परेशान होगा कि आखिर लगातार इस तरह की घटनाएं क्यों हो रही हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस