नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs New Zealand Semi Final: मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में दो दिन तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल मैच खेला। इस हाई वोल्टेज मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टीम इंडिया को हराकर वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत को कीवी टीम से इस सेमीफाइनल में मिली 18 रन से हार के बाद वर्ल्ड कप 2019 से सफर समाप्त हो गया।

सेमीफाइनल में मिली रोमांचक जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। साल 2015 के बाद न्यूजीलैंड फिर से फाइनल में पहुंची है। लेकिन, इससे पहले न्यूजीलैंड ने 6 बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच खेले और हर बार टीम को हार मिली। पिछली बार ब्रैंडन मैक्लम और इस बार केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने इतिहास रचा है। हालांकि, कीवी टीम एक भी वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। 

वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में केन विलियमसन और रोस टेलर के अर्धशतक के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए। ऐसे में लग रहा था भारतीय टीम इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी लेकिन हो नहीं सका और टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

240 रन के जवाब में टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर ढेर हो गई। इस तरह टीम इंडिया को 18 रन से हार मिली और विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम का वर्ल्ड कप 2019 से सफर समाप्त हो गया। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 77 रन और एमएस धौनी ने 50 रन की पारी खेली लेकिन आखिर में जडेजा कैच आउट और धौनी रन आउट हो गए। इस तरह भारत के फाइनल की पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस