नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व कैरेबियाई क्रिकेटर और मौजूदा समय में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस ने राशिद खान की तारीफ की है। उन्होंने राशिद की तारीफ करते हुए उसे उम्र से ज्यादा परिपक्व बताया है। सिमंस के मुताबिक राशिद खान की उम्र अभी मात्र 19 साल है जबकि उनके सोचने का तरीका 30 साल के खिलाड़ी से कम नहीं है आने वाले दिनों में राशिद को क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट यानि कि टेस्ट क्रिकेट में भी किसी दिक्कत या परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मौजूदा दौर में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 क्रिकेट में राशिद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर्स में गिने जाते हैं। राशिद आने वाले दिनों में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में भी अपना डेब्यू करेंगे। हालांकि अभी राशिद खान ने फर्स्ट क्लास के सिर्फ चार मैच ही खेले हैं। उनकी अनुभवहीनता उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में परेशानी में भी डाल सकती है।

पूर्व कैरेबियाई क्रिकेटर ने राशिद के बारे में कहा है कि, ‘वह अपनी उम्र से ज्याद परिपक्व है, राशिद अभी सिर्फ 19 साल का है, लेकिन उसका दिमाग 30 साल जितना परिपक्व है। उसे पता है कि उसकी टीम को उससे क्या अपेक्षाएं हैं। लेकिन, हां मुजीब (17 साल) अभी युवा है हमें देखना है कि वह इससे कैसे निपटता है।’

टेस्ट मैच क्रिकेट का सबसे बड़ा फॉर्मेट है इसमें हमें धैर्य की जरूरत होती है और अफगानिस्तान के कोच सिमंस को उम्मीद है कि राशिद आयरलैंड के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच में किए प्रदर्शन को एक बार फिर से दोहरा पाएंगे। पिछले साल राशिद ने आयरलैंड के एक चार दिवसीय मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

आने वाले समय में अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज और भारत के साथ ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलेगी टीम के कोच सिमंस अफगानिस्तान की दो टीमों के साथ रणनीति की तैयारी कर रहे हैं। सिमंस ने आगे बताया कि, ‘टेस्ट और टी-20 दोनों की तैयारी एक साथ करवाना यह बहुत मुश्किल स्थिति होती है, लेकिन समय करीब आने के साथ ही चीजे सामान्य होती जा रही हैं।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप