Move to Jagran APP

..जब क्रिकेटरों के इन स्कैंडल्स ने मचा दी थी मैदान के बाहर सनसनी

क्रिकेट जगत से जुड़े इन सेक्स स्कैंडल्स ने अपने-अपने समय में सनसनी मचा दी थी।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Thu, 16 Jun 2016 02:15 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jun 2016 03:58 PM (IST)
..जब क्रिकेटरों के इन  स्कैंडल्स ने मचा दी थी मैदान के बाहर सनसनी

नई दिल्ली। क्रिकेट का दर्जा इन दिनों धर्म के समान हो गया है और क्रिकेटर्स को भगवान के रूप में पूजा जाने लगा है। क्रिकेटर्स की स्थिति अब बॉलीवुड स्टार्स जैसी हो गई है और उनके जीवन से जुड़ी हर बात सार्वजनिक हो जाती है। आइए नजर डालते हैं क्रिकेट से जुड़े ऐसे ही 13 सेक्स स्कैंडल्स पर...

loksabha election banner

सचिन,विराट और युवराज समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों से हारे धौनी

1. शेन वॉर्न :

महान स्पिनर शेन वॉर्न सदा विवादों से घिरे रहे। ब्रिटिश नर्स डोना राइट के साथ यौन प्रताड़ना की बात हो या फिर 2006 में मिडिलसेक्स के खिलाफ इंग्लिश काउंटी मैच से पहले ब्रिटिश मॉडल्स के साथ मौज-मस्ती की बात, उनका नाम सदा सुर्खियों में रहा। मेलबर्न की स्ट्रिपर के साथ विवाहेत्तर संबंधों की बात हो या फिर गर्लफ्रेंड एलिजाबेथ हर्ले को 2011 की आइपीएल के दौरान स्टेडियम में सार्वजनिक रूप से 'किस' करना, वॉर्न सदा मीडिया में सुर्खियां बटोरते रहे।

2. क्रिस गेल :

क्रिस गेल मैदान के अंदर तथा बाहर सदा सुर्खियों में बने रहते हैं। करिश्माई शख्सियत के मालिक गेल को पार्टी करना बहुत पसंद है। आइसीसी ट्वेंटी-20 विश्व कप 2012 के दौरान उन्हें श्रीलंका में होटल रूम में तीन ब्रिटिश महिलाओं के साथ पार्टी करते हए पकड़ा गया था। वेस्टइंडीज टीम के बॉडीगार्ड ने समय रहते पुलिस को सूचना देकर इन महिलाओं को उन्हें सौंप दिया था। गेल पिछले कुछ समय से महिला पत्रकारों के साथ अभद्र टिप्पणी को लेकर विवादों में रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन टीवी प्रेजेंटर मेल मैक्लॉघिन को डीनर के लिए आमंत्रित किया था और 'द टाइम्स' की चार्लोट एडवर्ड्स को कहा था कि उनका बैट बहुत बहुत बड़ा है।

3. इयान बॉथम:

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में शुमार इयान बॉथम का व्यवहार मैदान के बाहर उतना अच्छा नहीं था। सर इयान बॉथम का एक ऑस्ट्रेलियन वेट्रेस से संबंध थेवैसे 80 के दशक में उनके पूर्व मिस बारबाडोस लिंडी फील्ड से भी ताल्लुकात रहे थे। इनके संबंध तब उजागर हुए थे जब एक बार इनकी नजदीकियों के दौरान पलंग टूट गया था।

4. केविन पीटरसन :

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ विवादों को लेकर सुर्खियों में रहे। वैसे ड्रेसिंग रूम के विवादों के अलावा वे 'बिग ब्रदर' की सुंदरी वेनिसा निम्मो के साथ संबंधों को लेकर भी चर्चाओं में रहे। पीटरसन ने एक एसएमएस भेजकर इस सुंदरी के साथ संबंध समाप्त किए, जिससे भड़की निम्मो ने पलटवार किया था।

5. शाहिद अफरीदी :

बूम बूम अफरीदी की महिला फैंस की तादाद दुनियाभर में बहुत ज्यादा है। सिंगापुर में एक टूर्नामेंट के लिए रवाना होने से पहले अफरीदी, हसन राजात और अतिक उज जमान को कराची के होटल में कई युवा महिलाओं के साथ पकड़ा गया था। इन तीनों ने कहा कि ये लड़कियां ऑटोग्राफ लेने के लिए आई हुई थी, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हए इन तीनों को आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की टीम से बाहर कर दिया।

6. हर्शल गिब्स:

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने अपनी आत्मकथा 'टू द पाइंट' में अपनी सेक्स लाइफ के बारे में कई खुलासे किए। उन्होंने 1999 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले का उदाहरण दिया। उन्होंने लिखा - मैं जानता था कि शतक बनाऊंगा, क्योंकि होटल में मेरे साथ सोई लड़की ने मुझे प्रेरित किया था, वह लड़की होटल में काम करती थी। मेरा मानना है कि वो मेरी लकी चार्म थी। मुझे लगता है कि उसकी शक्ति से यदि फील्डिंग सुधर जाती तो अच्छा होता।

जब मैदान के बाहर इन क्रिकेटरों के 'स्कैंडल्स' ने मचा दी थी सनसनी

इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा सचिन से बेहतर बल्लेबाज हैं विराट

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.