Move to Jagran APP

पठान ने केकेआर को दिलाया दूसरा स्थान

इडेन गार्डन में आज आइपीएल-7 के 54वें मुकाबले व अपने आखिरी लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और हैदराबाद सनराइजर्स आमने-सामने हैं। मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। ये दोनों टीमों का आखिरी लीग मैच होगा। केकेआर की टीम जहां एक तरफ प्लेऑफ में जगह बना चुकी है वहीं हैदराबाद को अ

By Edited By: Published: Sat, 24 May 2014 07:53 PM (IST)Updated: Sun, 25 May 2014 01:51 AM (IST)
पठान ने केकेआर को दिलाया दूसरा स्थान

कोलकाता। इडेन गार्डन में आइपीएल-7 के 54वें मुकाबले व अपने आखिरी लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और हैदराबाद सनराइजर्स आमने-सामने थे। मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। केकेआर के मध्यक्रम के बल्लेबाज यूसुफ पठान ने 22 गेंदों में 72 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए अपनी टीम को ऐसे जीत के मंच पर रखा कि 161 के लक्ष्य को मेजबान टीम ने महज 14.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसके साथ ही केकेआर अंक तालिका में भी चेन्नई को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि हैदराबाद की थोड़ी बहुत बची उम्मीदें भी टूर्नामेंट में समाप्त हो गई हैं।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स की टीम को पारी के दूसरे ओवर में ही झटका लग गया। मोर्ने मोर्कल ने डेविड वॉर्नर (4) को बोल्ड करके केकेआर को ये सफलता दिलाई। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए नमन ओझा और शिखर धवन ने अच्छी अर्धशतकीय साझेदारी को अंजाम दिया। फिर 69 के कुल स्कोर पर ओझा 26 रन बनाकर रयान टेन डसकाटे की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे। इसके बाद 13वें ओवर में शिखर धवन (29) शाकिब की गेंद पर मनीष पांडे की शानदार फील्डिंग के चलते रन आउट हो गए। इसके बाद वेणुगोपाल राव (27) भी मनीष पांडे की शानदार फील्डिंग का शिकार हुए और रन आउट हुए जबकि 17वें ओवर में अनिरुद्ध श्रीकांत (3) शाकिब की गेंद पर स्टंप हो गए और हैदराबाद को पांचवां झटका भी लग गया। हालांकि इसके बाद कप्तान डेरेन सैमी (29) और उनके हमवतन जेसन होल्डर (16) ने कुछ जानदार शॉट्स लगाकर स्कोर की रफ्तार बढ़ाई। होल्डर अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हुए जबकि ठीक उसकी अगली गेंद पर डेरेन सैमी भी कैच आउट हो गए। फिर भी स्कोर 160 कीसम्मानजनक स्थिति तक पहुंच गया। केकेआर की तरफ से शाकिब, रयान टेन, विनय कुमार और मोर्कल ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जवाब में उतरी केकेआर की टीम ने 78 के स्कोर पर अपने चार अहम विकेट गंवा दिए थे जिसमें गौतम गंभीर (28), मनीष पांडे (2), रॉबिन उथप्पा (41) और रेयान टेन डसकाटे (0) के विकेट शामिल थे। वहीं शाकिब अल हसन (1) भी 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर करण शर्मा की गेंद पर कैच आउट हो गए। केकेआर की टीम दबाव में नजर आ रही थी लेकिन फिर पिच पर आए यूसुफ पठान। पठान ने शुरुआत में एक गलत शॉट खेला जिस पर डीप में अनिरुद्ध श्रीकांत ने आसान कैच छोड़ दिया। ये कैच छूटना ही हैदराबाद के लिए मुसीबत साबित हुआ क्योंकि उसके बाद पठान ने 15 गेंदों में रिकॉर्ड अर्धशतक जड़ डाला जबकि आउट होने से पहले 22 गेंदों पर 7 छक्कों और 5 चौकों की मदद से उन्होंने 72 रनों की यादगार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत के मंच पर रख दिया। इसके बाद ज्यादा देर नहीं लगी और महज 14.2 ओवर में ही केकेआर ने 4 विकेट से मैच जीत लिया। इस जीत ने केकेआर को अंक तालिका में 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर भी पहुंचा दिया है जबकि हैदराबाद की टूर्नामेंट में बची थोड़ी उम्मीदों को भी खत्म कर दिया।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.