Move to Jagran APP

देखने को मिलेगा धमाकेदार फाइनल

आइपीएल-9 का कारवां खिताबी मुकाबले तक पहुंच चुका है। दोनों टीमों के खिलाड़ी आज जीतने के लिए जान लड़ा देंगे। पिछले दो महीने में खिलाडिय़ों को धक्का-मुक्की और खूब चोट भी सहनी पड़ी, बेशक शरीर थकान महसूस कर रहा होगा, लेकिन खिलाडिय़ों का जोश तनिक भी कम नहीं हुआ है।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 28 May 2016 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 07:25 PM (IST)
देखने को मिलेगा धमाकेदार फाइनल

(शास्त्री का कॉलम)

prime article banner

आइपीएल-9 का कारवां खिताबी मुकाबले तक पहुंच चुका है। दोनों टीमों के खिलाड़ी आज जीतने के लिए जान लड़ा देंगे। पिछले दो महीने में खिलाडिय़ों को धक्का-मुक्की और खूब चोट भी सहनी पड़ी, बेशक शरीर थकान महसूस कर रहा होगा, लेकिन खिलाडिय़ों का जोश तनिक भी कम नहीं हुआ है। निश्चित तौर पर हमें एक धमाकेदार फाइनल देखने को मिलेगा।

हमने देखा कि किस तरह बल्लेबाजों के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के गेंदबाजों ने भी कमाल किया। चहल और शेन वॉटसन अपने बेहतरीन बल्लेबाजों की मेहनत पर विपक्षी टीम को पानी फेरने का मौका नहीं दे रहे। इकबाल अब्दुल्ला ने खुद को साबित किया है और अरविंद ने पावरप्ले के दौरान बेहतरीन गेंदबाजी की है। गेल को भी नहीं भुलाया जा सकता है। उनके दो ओवर भी कभी-कभी मैच का रुख बदल देते हैं।

दिल की मानें तो हैदराबाद की टीम बेंगलूर के बल्लेबाजों का मुकाबला नहीं कर सकती। हैदराबाद के बल्लेबाज अधिकतम 170 तक के स्कोर को पाने में सहज महसूस करेंगे। ऐसे में हैदराबाद के गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके टीम की मदद करनी होगी।

अकेले ट्रेंट बोल्ट, आशीष नेहरा और मुस्तफिजुर की कमी पूरी नहीं कर सकते। भुवनेश्वर कुमार को भी दोनों छोर से गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालनी होगी। भुवी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वह इस आइपीएल के बेहतरीन गेंदबाजों में से हैं। शांत, बिना भौंह सिकोड़े, बिना उलझे उन्होंने बल्लेबाजों पर नकेल कसी है। भुवी बल्लेबाजों के लिए हमेशा पहेली साबित हुए हैं। हमें इस गेंदबाज की प्रतिभा के साथ-साथ फिटनेस की भी सराहना करनी चाहिए। वह आउटफील्ड में बिना किसी परेशानी के फील्डिंग करते हैं। बहुत कम खिलाड़ी इसमें माहिर होते हैं।

भुवी और कोहली के बीच मुकाबला दिलचस्प होगा। कोहली को किसी और की स्क्रिप्ट के मुताबिक बल्लेबाजी पसंद नहीं है। इस आइपीएल में गेंदबाजों के लिए कोहली को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल साबित हुआ है। दूसरी ओर भुवी भी अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। दोनों एक दूसरे को सबक सिखाना चाहेंगे। हालांकि ज्यादातर लोग बेंगलूर पर दांव लगा रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.