Move to Jagran APP

सहवाग ने की धौनी की तारीफ, बोले इस वजह से 2019 विश्व कप जीतने के लिए टीम में चाहिए माही

धौनी के प्रदर्शन और रणनीति की बदौलत भारत ने 2011 में विश्व कप का खिताब जीता था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 01:08 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 01:09 PM (IST)
सहवाग ने की धौनी की तारीफ, बोले इस वजह से 2019 विश्व कप जीतने के लिए टीम में चाहिए माही
सहवाग ने की धौनी की तारीफ, बोले इस वजह से 2019 विश्व कप जीतने के लिए टीम में चाहिए माही

सिंगापुर, आइएएनएस। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने अपने साथी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ की है। सहवाग ने बताया कि धौनी की रणनीति के कारण ही भारत ने 2011 का वर्ल्ड कप अपने नाम किया था।

prime article banner

वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि अगले साल इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट को भारतीय टीम तभी जीत सकती है, अगर युवा खिलाड़ियों को महेंद्र सिंह धौनी के मार्गदर्शन में प्रशिक्षित किया जाए। सहवाग ने कहा कि धौनी के प्रदर्शन और रणनीति की बदौलत भारत ने 2011 में विश्व कप का खिताब जीता था।

सहवाग ने कहा, एक युवा खिलाड़ी के रूप में मैंने अपना पहला विश्व कप टूर्नामेंट सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले के साथ 2003 में खेला था। ये सब मेरी मदद कर रहे थे। सहवाग ने कहा, वर्तमान में भारतीय टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों के पास धौनी जैसे अच्छे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, जो उनका मार्गदर्शन कर सकते हैं और उन्हें 2019 विश्व कप की तैयारी के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं।

साल 2011 में हुए विश्व कप में अपने अनुभव के बारे में सहवाग ने कहा, इस टूर्नामेंट से दो साल पहले हमारी टीम की एक बैठक हुई थी, जहां हमने यह फैसला लिया था कि हम इस विश्व कप के हर मैच को नॉकआउट मैच की तरह देखेंगे। अगर हम हारे, तो हम विश्व कप से बाहर हो गए समझो। हमने इसके सभी मैच जीते और फाइनल में पहुंचे। इसी प्रकार हमने तैयारी की थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.