नई दिल्ली, पीटीआइ। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ हाल में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में मिली 1-4 की निराशाजनक हार के बाद तकनीकी पहलुओं के बारे में ‘काफी कुछ सीखने’ की जरूरत है।

गावस्कर ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘उन्हें (विराट को) अभी काफी कुछ सीखने की जरूरत है। जैसे कि हमने पहले दक्षिण अफ्रीका में देखा और अब इंग्लैंड में भी। ऐसे कुछ मौके आए जब उनके द्वारा सजाए गए क्षेत्ररक्षण या समय पर गेंदबाजी में बदलाव से काफी बड़ा अंतर आ सकता था। फिर से इसकी कमी दिखाई दी। उन्होंने जब से कप्तानी संभाली है, तब से दो साल (कोहली ने चार साल पहले कप्तानी संभाली थी) ही हुए हैं। इसलिए कभी-कभार अनुभव की कमी दिखाई देती है।’

हालांकि, लिटिल मास्टर ने एक रिपोर्टर के सवाल पर कोहली की प्रतिक्रिया को तवज्जो नहीं दी, जिसमें इस पत्रकार ने पूछा था कि क्या वह कोच रवि शास्त्री के उस बयान से सहमत हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि यह पिछले 15 साल में विदेश का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम है। यह पूछने पर कि क्या पत्रकार द्वारा पूछा गया यह सवाल ‘जायज’ था, तो गावस्कर ने कहा कि उन्हें लगता है कि इसे पूछने का समय गलत था। गावस्कर ने कहा, ‘उनसे यह सवाल पूछने का समय गलत था। हो सकता है कि पत्रकार का यह सवाल पूछना जायज हो, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी कप्तान यह कहेगा कि तुम सही हो, लेकिन हम गलत हैं।’ गावस्कर ने कहा कि किसी को इस घटना को ज्यादा तवज्जो नहीं देनी चाहिए।

उन्हें यह भी लगता है कि मुख्य कोच शास्त्री का इरादा बीते समय की टीमों को अपमानित करने करने का नहीं था, बस अपने खिलाड़ियों से बात करने के लिए ऐसा किया गया था। गावस्कर ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, रवि ने ऐसा कहा होगा (पिछले 15 साल में दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम) ताकि टीम का मनोबल बढ़ सके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal