नई दिल्ली, जेएनएन। 6 मार्च से भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणीय शुरू हो रही टी 20 सीरीज के लिये भेजी गयी भारतीय टीम के चयन पर सवाल उठ रहे हैं। पहले घरेलू मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद मयंक अग्रवाल को टीम में जगह ना मिलने पर क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया में बीसीसीआई को घेरा।

वहीं अब इस मामले में पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया कहा कि मौजूदा टीम में कुछ लोग धवन के चयन पर भी सवाल उठा रहे हैं। इस मामले में सुनील गावस्कर ने धवन का बचाव किया है और कहा है कि, बार-बार शिखर धवन पर तलवार क्यों लटक जाती है कोई रोहित शर्मा पर बात क्यों नहीं करता है।

एक अंग्रेजी अखबार के कॉलम में सुनील गावस्कर ने टीम के चयन पर शिखर धवन का बचाव करते हुए रोहित पर निशाना साधा है, अपने इस कॉलम में गावस्कर ने पूछा है कि लगातर बढ़िया प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया जाता है लेकिन चयनकर्ता कुछ खिलाड़ियों पर ज्यादा ही मेहरबान नजर आ रहे हैं।

गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा, ‘साउथ अफ्रीका के कठिन दौरे के बाद चयनकर्ताओं द्वारा कुछ खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला समझ में आता है। लेकिन टीम में चयन के बाद मयंक अग्रवाल को नहीं चुने जाने पर उनकी जगह टीम से बाहर करने के लिये सबसे ऊपर शिखर धवन का नाम रहता है।

गावस्कर ने लिखा कि, ‘मैं ये जानना चाहता हूं कि आखिर शिखर क्यों? रोहित क्यों नहीं? रोहित ने दक्षिण अफ्रीका में शिखर से ज्यादा मैच खेले। एक बार भी किसी ने रोहित को आराम दिए जाने की वकालत नहीं की। जैसे ही भारतीय टीम के किसी सदस्य को बाहर बैठाने की बात होती है तो सबसे पहले शिखर का नाम क्यों आ जाता है।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing